अम्फान तूफान ने उजाड़े हज़ारों घर, अबतक दो लोगों की गई जान

अम्फान तूफान ने उजाड़े हज़ारों घर, अबतक दो लोगों की गई जान

नई दिल्‍ली। महाचक्रवात अम्‍फान से नुकसान की खबरें आने लगी हैं। पश्चिम बंगाल में बासिरहाट के सब-डिवीजनल ऑफ‍िसर (एसडीओ) बिबेक वासमे ने 7 बजे तक की स्थिति से अवगत कराते हुए कहा कि नॉर्थ 24 परगना में तूफान की वजह से 5500 घर तबाह हुए हैं और अबतक दो लोगों की जान गई है।

दो अन्‍य लोग गंभीर रूप से घायल हैं। हावड़ा में पेड़ गिरने से 13 साल की बच्‍ची की मौत हुई है, वहीं उत्‍तर 24 परगना में 55 वर्षीय एक महिला की मौत हुई है। कोलकाता के दमदम में शाम 6:55 बजे हवा की अधिकतम रफ्तार 130 किमी प्रति घंटा दर्ज की गई है।

अम्फान से ओडिशा में भारी तबाही हुई है। अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को पश्चिम बंगाल तट की ओर बढ़ रहे चक्रवात के दौरान तेज हवाओं के साथ-साथ भारी बारिश हुई। इससे बड़ी संख्या में पेड़ उखड़ गए वहीं कई कच्चे मकान भी ढह गए।

ओडिशा के आईएएस, एसआरसी, प्रदीप कुमार जेना ने बताया कि अम्‍फान ने सागर द्वीप में 2:30 बजे लैंडफॉल करना शुरू किया था जो 7:30-8बजे तक खत्म होने का अनुमान है। ज्यादा संख्या में पेड़ उखड़ चुके हैं, बिजली की तारें, फसलें, टेलिकॉम और इमारतों को नुकसान पहुंचा है। बचाव दल की टीमें मरम्मत के काम में जुट गई हैं।

Share