बच्चों संग ज़मीन पर बैठकर डीएम ने किया भोजन

बच्चों संग ज़मीन पर बैठकर डीएम ने किया भोजन

चमोली। उत्तराखंड के जनपद चमोली की जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया बुधवार को राजकीय प्राथमिक विद्यालय और मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र देवर खडोरा के औचक निरीक्षण के लिए पहुंचीं। उन्होंने वहाँ बच्चों संग बैठकर मिड डे मील का भोजन किया। जिलाधिकारी को बच्चों संग खाना खाते देख हर कोई हैरान रह गया।

20191009_180618

इस दौरान उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्र में व्यवस्थाओं का जायजा लेने के साथ ही बच्चों के साथ जमीन पर बैठकर मिड डे मील का भोजन खाकर भोजन की गुणवत्ता भी जांची।

उन्होंने भोजन माता को बच्चों के भोजन में मिर्च कम रखने, सुरक्षित और पौष्टिक भोजन देने की बात कही। उन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को कागज की विभिन्न आकृतियां व खेलों के माध्यम से बच्चों को व्यावहारिक शिक्षा देने को कहा।

20191009_180647

कहा कि हिंदी के अलावा अंग्रेजी में भी बच्चों को उनके आसपास की वस्तुओं की जानकारियां दी जाए। प्राथमिक विद्यालय देवर खडोरा के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने स्कूल में वाटर फिल्टर व फर्स पर टायल्स लगाने के लिए बीईओ को आंगणन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

इस मौके पर खंड शिक्षाधिकारी दर्शन लाल टम्टा, जिला कार्यक्रम अधिकारी संदीप कुमार, आंगनबाड़ी सुपरवाइजर राधिका लोहिनी, सहायिका यशोदा देवी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सत्येश्वरी देवी आदि मौजूद थे।

Share