बहुत कम बजट में बनकर तैयार हुई ‘जबरिया जोड़ी’

बहुत कम बजट में बनकर तैयार हुई ‘जबरिया जोड़ी’

मुंबई।  पिछले साल से लेकर अब तक कई मेगा बजट फिल्मों की बॉक्स ऑफिस पर हुई दुर्गति को देखते हुए सिद्धार्थ मल्होत्रा और परिणीति चोपड़ा की फिल्म ‘जबरिया जोड़ी’ के मेकर्स ने इस फिल्म का बजट टाइट ही रखा है। सूत्रों ने बताया कि बड़े स्टार्स वाली इस फिल्म को महज 22 करोड़ रुपए की मेकिंग कॉस्ट में पूरा कर लिया गया। इसके बाद सात करोड़ का बजट अलग से इसकी रिलीज और प्रमोशन के लिए रखा गया।

खर्च को लेकर इसकी टीम बहुत कॉन्शियस लग रही है तभी तो केवल 1800 स्क्रीन पर इसे रिलीज किया जा रहा है। ज्यादा स्क्रीन्स से खर्च बढ़ता, इसलिए इसे सीमित रखा गया। इसके साथ इक्का-दुक्का छोटी फिल्में ही रिलीज होंगी जिनकी स्टार वैल्यू बेहद कम है। फिर भी इस मौके का मेकर्स ने कोई फायदा नहीं उठाया।

यदि फ़िल्म की प्लानिंग की ही बात की जाए तो कहानी को लिखते समय से ही बजट की बात को ध्यान में रखा गया था। इसके अलावा स्क्रीन्स काउंट कम रखने का पहले से ही प्लान रखा गया। वहीं स्मार्ट बजटिंग की स्ट्रैटेजी लेकर रिकवरी करने का प्लान बनाया गया। फिल्म के मेकर्स ने मेकिंग और प्रमोशन का बजट हाई नहीं होने दिया। लो बजट फिल्मों का बिजनेस इन दिनों अच्छा जा रहा है। इस फिल्म में यही ऐम रखा गया।

फ़िल्म के प्रोड्यूसर शैलेश आर सिंह ने कहा कि आज की तारीख में बजट काफी अहम हो चुका है। इस बात से स्टूडियो और स्टार्स भी भली- भांति वाकिफ हैं। मेरे ख्याल से इस फिल्म पर कुल 29 से 30 करोड़ रुपए तक खर्च हुए हैं। हमारी पिछली फिल्म जजमेंटल है क्या 27 करोड़ में बनी थी। वह फिल्म हिट रही इसलिए हमनें वही कोशिश इस फिल्म के साथ भी की है।’

हालिया रिलीज छोटे बजट की हिट फिल्में

स्त्री: बजट – 24 करोड़

180.76 करोड़ कमाए

राजी : बजट – लगभग

35 से 40 करोड़

207 करोड़ कमाए

बधाई हो : बजट – 30

करोड़ के भीतर

221.44 करोड़ कमाए

(कमाई : वर्ल्डवाइड

कलेक्शन में)

Share