भिखारी ने मंदिर को दान किये 8 लाख रुपए, पढ़िये पूरी खबर

भिखारी ने मंदिर को दान किये 8 लाख रुपए, पढ़िये पूरी खबर

विजयवाड़ा। अमूमन लोग भिखारियों को देखकर नाक भौं सिकोड़ लेेते हैंं। महज़ कुुुछ लोग ही इनकी मदद को आगे आते हैं। मगर आज हम आपको एक ऐसे भिखारी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके कारनामे के बारे में जानकर हर कोई हैरान है और इस व्यक्ति की प्रशंसा करने से नहीं चूक रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा के साईंबाबा मंदिर को 73 साल के एक भिखारी ने सात साल के दौरान तकरीबन 8 लाख रुपए दान में दिए। भिखारी यादी रेड्डी ने बताया कि ऐसा करने से उन्हें ज्यादा भीख मिली। यादी मंदिर के बाहर ही भीख मांगते हैं। मंदिर प्रशासन ने यादी की सराहना की।

यादी रेड्डी (मंदिर को दान देने वाले भिक्षुक)

यादी रेड्डी (मंदिर को दान देने वाले भिक्षुक)

यादी रेड्डी इससे पहले चार दशक तक रिक्शा चलाकर अपनी अजीविका चलाते थे। वे बताते हैं कि घुटनों में तकलीफ की वजह से उन्हें रोजगार छोड़ना पड़ा था। मैंने 40 साल रिक्शा चलाया है। सबसे पहले मैंने एक लाख मंदिर को दान किए। जब मेरी तबीयत बिगड़ने लगी, तब मुझे पैसों की बहुत ज्यादा जरूरत महसूस नहीं होती थी। ऐसे में मैंने मंदिर को ज्यादा पैसे दान में देने का फैसला किया।

यादी रेड्डी का कहना है कि मंदिर में दान देने से उसकी आय में काफी इजाफा हुआ है। मंदिर में दान करने की वजह से आज लोग मुझे पहचानते हैं। मैंने अभी तक मंदिर को 8 लाख रुपए दान में दिए हैं। आगे भी अपनी सारी कमाई मंदिर को दे देंगे। मंदिर प्रशासन ने बताया कि वे उनकी मदद से एक गोशाला का भी निर्माण करने वाले हैं। उनके पैसे मंदिर के विस्तार से जुड़े कई काम हुए।

Share