सरयू नदी में डूबी नाव, 5 लोगों की मौत, 10 अब भी लापता

सरयू नदी में डूबी नाव, 5 लोगों की मौत, 10 अब भी लापता

देवरिया। उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में बुधवार शाम सरयू नदी में नांव पलटने से 3 सगे भाइयों समेत 5 लोगों की मौत हो गई। हादसे में करीब 10 लोग लापता हैं। सभी मऊ जिले के मधुबन थाना क्षेत्र के चक्की मूसाडोही गांव के रहने वाले हैं। मौके पर राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। मरने वालों के नाम सविता (40) पत्नी सीताराम, सविता (42) पत्नी रामचंद्र, करन (6), किशन (8), अर्जुन (4) पुत्र अरविंद की मौत हो गई। जबकि खुशी (14) पुत्री राजेश लापता है।

मऊ जिले के मधुबन थाना क्षेत्र के ग्रामीण अकसर मईल के तेलिया कला में बाजार करने आते हैं। इन दिनों सरयू नदी का जलस्तर बढ़ा हुआ है। बुधवार शाम करीब 6 बजे मधुबन के चक्की मूसाडोही गांव के करीब 15 लोग एक छोटी नाव से बाजार करने तेलिया कला आ रहे थे। बीच नदी में नाव नाविक के काबू से बाहर हो गई। नाविक ने उसे नियंत्रित करने के लिए काफी प्रयास किया। लेकिन, असफल रहा और नाव समेत सभी डूब गए।

लापता लोगों की तलाश जारी
किनारे पर खड़े कुछ लोगों ने मदद के लिए शोर मचाया। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने प्रशासन को सूचना दी। पुलिसकर्मियों ने 3 बच्चे और 2 महिलाओं के शव बरामद कर लिए हैं। करीब 10 लोग अब भी लापता बताए जा रहे हैं। गोताखोरों की मदद से गायब लोगों की तलाश की जा रही है।

योगी ने किया मुआवजे का ऐलान, अधिकारियों को दिया निर्देश
मुख्यमंत्री योगी ने घटना की जानकारी मिलने पर जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर बचाव एवं राहत कार्य करने के निर्देश दिए। योगी ने मृतक के परिवार को 4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता करने के निर्देश देते हुए कहा कि पीड़ित परिवारों की हर सम्भव मदद की जाएगी।

Share