छह साल की मासूम से दरिंदगी, उसी की स्कूल बेल्ट से घोंट दिया गला

छह साल की मासूम से दरिंदगी, उसी की स्कूल बेल्ट से घोंट दिया गला

जयपुर। हैदराबाद में गैंगरेप के मामले के बाद से देश में आक्रोश का माहौल है। उधर, उत्तर प्रदेश के हरदोई में रेप के बाद हत्या, तमिलनाडु के कोयंबटूर में जन्मदिन मनाने के बाद लौटते वक्त गैंगरेप, यूपी के ही बदायूं में पीआरडी जवान द्वारा कथित दुष्कर्म की घटनाओं ने और सनसनी पैदा कर दी है।

इसी क्रम में अब एक दिल दहला देने वाली खबर राजस्थान से सामने आयी है। प्राप्त ख़बर के मुताबिक राजस्थान के टोंक जिले में एक महज 6 साल की बच्ची से दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी गई।

अलीगढ़ थाना क्षेत्र में हुई इस घटना के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक, नाबालिग बच्ची के गले पर उसका स्कूली बेल्ट मिला था, जिसका इस्तेमाल हत्या में किया गया।

पुलिस ने बताया कि शनिवार को छह वर्षीय छात्रा के स्कूल से घर नहीं पहुंचने पर परिवारवालों ने उसे तलाशना शुरू किया था। इस दौरान पुलिस ने उसका शव अलीगढ़ कस्बे के खेड़ली गांव के जंगल में झाड़ियों के पास से बरामद किया।

अलीगढ़ थाने के इन्स्पेक्टर रामकृष्ण ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि छात्रा की दुष्कर्म के बाद गला घोंटकर हत्या कर दी गई। शव का पोस्टमॉर्टम कराने के बाद उसे परिवारवालों को सौंप दिया गया। इसके बाद उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी की पहचानकर उसकी तलाश के प्रयास किए जा रहे हैं।

पुलिस इन्स्पेक्टर ने कहा, ‘बच्ची एक सरकारी स्कूल में पढ़ती थी। लड़की स्कूल यूनिफॉर्म में ही थी और उसके गले पर उसकी स्कूली बेल्ट थी, जिससे गला घोंटकर उसकी हत्या की गई है।’

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के मुताबिक इस खबर में पीड़िता की निजता का सम्मान करते हुए उनकी पहचान उजागर नहीं की गई है।

Share