सोशल मीडिया पर नकारात्मक प्रचार करने वालों को लेकर मुख्यमंत्री ने दिया बड़ा बयान, कही ये बात

सोशल मीडिया पर नकारात्मक प्रचार करने वालों को लेकर मुख्यमंत्री ने दिया बड़ा बयान, कही ये बात

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सोशल मीडिया पर नकारात्मक प्रचार करने वालों को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। मुख्यमंत्री ने पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि सोशल मीडिया पर प्रमाणिकता और तथ्यों के साथ सरकार के कल्याणकारी फैसलों और योजनाओं की जानकारी दें। यदि कोई नकारात्मक प्रचार करता है तो उसे तथ्यों के साथ जवाब दें।

वह मुख्यमंत्री आवास पर जनता दर्शन हाल में भाजपा महानगर के मंडल अध्यक्ष व सोशल मीडिया प्रभारियों के साथ बैठक कर रहे थे। उन्होंने अपेक्षा की कि वे सोशल मीडिया के माध्यम से राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं एवं महत्वपूर्ण कार्यों को व्यापक स्तर पर प्रचार करेंगे। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया का सदुपयोग जरूरी है। इसके लिए हमें कंटेंट बेस एप्रोच पर कार्य करना होगा। यदि कोई मनगढंत आरोप लगाता है तो कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी है कि वे उसका तथ्यात्मक जवाब दें। 

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया आज प्रचार का बड़ा माध्यम बन गया है। इसलिए सभी कार्यकर्ताओं को भी संगठन के कार्यक्रमों और सरकार की उपलब्धियों के प्रचार प्रसार के लिए सोशल मीडिया में सक्रिय होना पड़ेगा। यदि हम सोशल मीडिया का इस्तेमाल बेहतर ढंग से करते हैं तो उसका निश्चित तौर पर सरकार और संगठन को लाभ मिलेगा। जनता तक भी सही जानकारी पहुंचेगी। 

सरकार ने पिछले सवा तीन साल में कई विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाएं लागू कीं। उन्हें जनता और जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाने की जिम्मेदारी कार्यकर्ताओं की है। सोशल मीडिया के जरिए भी कार्यकर्ता सही जानकारी जनता तक पहुंचा सकते हैं।

इसके लिए कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया के प्रसार को तेजी से बढ़ाना होगा। इस अवसर पर मेयर सुनील उनियाल गामा,  भाजपा के महानगर अध्यक्ष सीताराम भट्ट, महामंत्री सत्येंद्र सिंह नेगी, रतन सिंह चौहान, सोशल मीडिया प्रभारी एवं अन्य प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Share