भारत के खिलाफ पाकिस्तान के आतंकियों की मदद कर रहा चीन, पढ़िये पूरी रिपोर्ट

भारत के खिलाफ पाकिस्तान के आतंकियों की मदद कर रहा चीन, पढ़िये पूरी रिपोर्ट

नई दिल्ली। लद्दाख में सीमा विवाद के बीच चीन अपनी नीच हरकतों से बाज नहीं आ रहा। चीन की आर्मी जम्मू-कश्मीर में हिंसा फैलाने के लिए पाकिस्तान के आतंकी संगठन अल बद्र को सक्रिय करना चाहती है। सूत्रों के हवाले में मिली रिपोर्ट के मुताबिक अल बद्र के आतंकियों का ग्रुप हाल ही में चीन के अफसरों से मिला है। यह मीटिंग पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में हुई।

म्यांमार की अराकन आर्मी को 95% फंडिंग चीन से: रिपोर्ट
चीन ना सिर्फ पाकिस्तान के आतंकियों को बल्कि म्यांमार के विद्रोही संगठन अराकन आर्मी को भी फंड और हथियार सप्लाई कर रहा है। बैंकॉक बेस्ड मीडिया कंपनी लिकास न्यूज ने सूत्रों के हवाले से यह रिपोर्ट दी है। इसके मुताबिक अराकन आर्मी को 95% फंडिंग चीन से हो रही है।

दक्षिण एशिया में भारत को कमजोर करने की साजिश
रिपोर्ट में कहा गया है कि अराकन आर्मी के जरिए चीन पश्चिमी म्यांमार के भारत से लगते बॉर्डर वाले इलाके में अपना दखल बढ़ाना चाहता है। वह दक्षिण एशिया में भारत को कमजोर करना चाहता है, इसलिए म्यांमार में भारत का प्रभाव बढ़ने से रोक रहा है।

भारत-चीन तनाव के बीच पाकिस्तान भी सक्रिय
सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान ने पीओके में गिलगित-बालिस्तान इलाके में 20 हजार सैनिक बढ़ा दिए हैं। वह भारत-चीन के बीच विवाद का फायदा उठाना चाहता है। दूसरी ओर पाकिस्तान लगातार सीजफायर तोड़ रहा है। जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहना है कि पाकिस्तान से लगातार आतंकी घुसपैठ की कोशिश भी हो रही है।

Share