देहरादून में हुआ नॉकआउट एकेडमी का शुभारंभ

देहरादून में हुआ नॉकआउट एकेडमी का शुभारंभ

देहरादून। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में जीएमएस रोड पर नॉकआउट एकेडमी का शुभारंभ हुआ। रविवार को एक समारोह के दौरान एकेडमी का विधिवत उद्घाटन किया गया। एकेडमी के उद्घाटन के अवसर पर ह्यूमन राइट्स जर्नलिस्ट एसोसिएशन के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष एवं संस्थापक इमरान अहमद ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की।

कार्यक्रम के दौरान अपने विचार प्रकट करते हुए इमरान अहमद ने कहा कि देहरादून में नॉकआउट एकेडमी का शुभारंभ किया जाना एक बेहद सार्थक और सराहनीय प्रयास है। उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि यूं तो देहरादून में अनेकों ऐसे संस्थान अपनी सेवाएं दे रहे हैं किन्तु नॉकआउट एकेडमी उन सभी से हटकर अपनी एक अलक पहचान बनाएगा और सफलता की बुलंदियों को छुएगा।

IMG-20190729-WA0003

वहीं विशिष्ट अतिथि के तौर पर कार्यक्रम में पहुंचे ह्यूमन राइट्स जर्नलिस्ट एसोसिएशन की नार्थ इंडिया मेन बॉडी के जनरल सेक्रेटरी एसएम सईद ने कहा कि इस कार्यक्रम में आकर वे बेहद हर्ष महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कार्यक्रम में आमंत्रित किये जाने पर कार्यक्रम के आयोजकों का हार्दिक आभार प्रकट किया। साथ ही उन्होंने अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि नॉकआउट एकेडमी अपनी सेवाओं के द्वारा भविष्य में काफी आगे तक जाएगा और सफलता प्राप्त करेगा।

IMG-20190729-WA0007

वहीं कार्यक्रम के दौरान जानकारी देते हुए नॉक आउट एकेडमी के मालिक एवँ मुख्य इंस्ट्रक्टर मिस्टर गगन ने बताया कि उनकी एकेडमी में ताइक्वांडो, जुम्बा, एरोबिक्स, हिपहॉप, बॉलीवुड लिरिकल डांस, क्लासिकल डांस, सालसा एवँ सेमी क्लासिकल डांस के अलावा पेंटिंग, कैलीग्राफी, म्यूजिक और योगा आदि सिखाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही उनकी एकेडमी में वजन कम करने के नायाब तरीके भी सिखाये जाएंगे, जिसकी फीस अन्य संस्थानों की तुलना में बेहद कम रखी गयी है। उन्होंने बताया कि अभी से उनके पास भारी संख्या में स्टूडेंट्स के आवेदन आने शुरू हो गए हैं।

इस अवसर पर ह्यूमन राइट्स जर्नलिस्ट एसोसिएशन की स्टेट सेक्रेटरी सोशल जस्टिस सेल मानसी शर्मा के साथ ही एकेडमी के इंस्ट्रक्टर गगन सैन, अमित वेदवाल, संध्या पांडे, आकाश कुमार, भारत जटवानी एवँ दुर्गेश समेत एकेडमी से जुड़े छात्र व अन्य लोग उपस्थित रहे।

Share