डेंगू से बचाव के लिए किया रक्तदान एवं स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

डेंगू से बचाव के लिए किया रक्तदान एवं स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर उनका जन्मदिन सेवा सप्ताह के रूप में मनाते हुए मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय संगठन की ओर से बढ़ते हुए डेंगू के प्रकोप से बचने के लिए और बचाने के लिए रक्तदान एवं स्वास्थ्य शिविर का आयोजन बिंदाल पुल स्तिथ एक प्लाजा में आयोजित किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कैंट विधायक हरबंस कपूर, 20 सूत्रीय क्रियान्वयन समिति के उपाध्यक्ष नरेश बंसल, महानगर अध्यक्ष विनय गोयल, राजपुर विधायक खजान दास मौजूद रहे। संगठन की प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती मधु जैन ने बताया कि कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य बढ़ते हुए डेंगू से निजात पाने के लिए अधिक से अधिक संख्या में रक्त एकत्रित कर आम जनता को लाभान्वित करना और सहायक सिद्ध होना था।

उन्होंने कहा कि आज जिस तरह से डेंगू ने शहर में अपने पैर पसार लिए है और दिन प्रतिदिन शहर में लोग अपनी जान से हाथ धो रहे है इससे राहत पाने के लिए इस शिविर का आयोजन किया गया है जिससे कि रक्तदान के जरिये लोगों के जीवन को बचाया जा सके साथ ही डेंगू से होने वाले मृत्यु दर को कम किया जा सके ।

इस अवसर लोगों ने रक्तदान में बढ़-चढ़कर भाग लिया। साथ ही काफी संख्या में महिला एवं पुरुषों ने अपने स्वास्थ्य का परीक्षण भी कराया। इस मौके पर संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष लच्छू गुप्ता ने शिविर में अपना सहयोग देने वाले चिकित्सकों के साथ ही रक्तदान करने वालों का भी आभार जताया।

इस अवसर पर संगठन के चैयरमेन सचिन जैन,जोगेंद्र सिंह पुंडीर, मनीष कुमार, कुलदीप विनायक, सौरव जैन, किशन थापा, कुलदीप कपूर, राजन गुप्ता राहुल चौहान, अमन गुप्ता संजीव उपाध्याय, डॉ. दिनेश शर्मा, मंजू शर्मा, कविता चौहान, शिखा थापा, रेखा निगम, गीता वर्मा, अतुल सिंघल, सुधीर गुप्ता एवँ राजकुमार तिवारी प्रदेश कानूनी सलाहकार आदि मौजूद रहे।

Share