रंग लायी पूर्व राज्यमंत्री मनीष वर्मा की मेहनत, सीएम ने वापस लिए प्रवासी मजदूरों पर दर्ज मुकदमे

रंग लायी पूर्व राज्यमंत्री मनीष वर्मा की मेहनत, सीएम ने वापस लिए प्रवासी मजदूरों पर दर्ज मुकदमे

देहरादून। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवँ उत्तराखंड के पूर्व राज्य मंत्री मनीष वर्मा की मेहनत रंग लाई है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रवासी मजदूरों पर दर्ज मुकदमे वापस लेने का निर्णय लिया है। आपको बता दें कि सरकार ने ये फैसला भाजपा के वरिष्ठ नेता मनीष वर्मा के अथक प्रयासों के बाद लिया है।

गौरतलब है कि उत्तराखंड में दर्ज हुए लाखो माइग्रेट लैबर का मुकदमा उत्तराखण्ड सरकार ने वापस ले लिया है। इनकी संख्या लाखो में बताई जा रही है इस बड़ी खबर के अनुसार उत्तराखंड के ऐसे श्रमिकों को राहत मिलेगी जो करोना काल में अपने ऊपर दर्ज मुकदमों से परेशान थे।

सूबे के मुखिया त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तराखंड के विभिन्न थानों में श्रमिकों के ऊपर दर्ज मुकदमों को वापस लेने का आदेश जारी कर दिया है। आपको बता दें उत्तराखंड में बाहर से आने वाले लाखों श्रमिकों पर ऐसे मुकदमे करोना काल में दर्ज हुए थे। वहीं कुछ लोग ऐसे भी थे जो उत्तराखंड से बाहर गए थे अब राज्य सरकार ने ऐसे मुकदमों को वापस लेने का आदेश जारी कर दिया है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवँ पूर्व राज्यमंत्री मनीष वर्मा

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवँ पूर्व राज्यमंत्री मनीष वर्मा

बताते चलें कि भाजपा के वरिष्ठ नेता पूर्व राज्यमंत्री मनीष वर्मा जिन्होंने कुछ दिन पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से मिलकर माइग्रेट लेबर के पक्ष में एक पत्र प्रेषित किया था। जिसमें उत्तराखंड के अंदर कोरोना काल के दौरान माइग्रेट लैबर पर थोपे गए मुकदमों को संज्ञान में लेने की बात कही थी।

उत्तराखंड सरकार द्वारा श्रमिकों के ऊपर दर्ज किए गए मुकदमों को वापस लेने के बाद कुछ मजदूरों ने राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का आभार व्यक्त किया है। उनका साफ कहना है कि उनके पास दर्ज मुकदमों के लिए कोर्ट कचहरी में वकीलों को देने के लिए पैसे नहीं थे ऐसे में अब उनके ऊपर दर्ज मुकदमे वापस लिए जाने से वह बेहद खुश हैं। ज्ञात हो कि दर्ज किए गए मुकदमों को लेकर आदेश जारी कर दिए गए हैं।

वहीं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवँ उत्तराखंड के पूर्व राज्य मंत्री मनीष वर्मा का कहना है करोना काल में मजदूरों पर किये गए मुकदमों को राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने वापिस लेकर एक बड़ी पहल की है। अब तक वह लोग दर्ज मुकदमों से भयभीत थे, लेकिन अब मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की इस पहल के बाद उन्हें राहत मिली है। उन्होंने इस महान कार्य के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह राहत की प्रशंसा करते हुए उनका आभार जताया है।

Share