उत्तराखंड में सामने आए चार नये कोरोना संक्रमित, 96 हुआ कुल पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा

उत्तराखंड में सामने आए चार नये कोरोना संक्रमित, 96 हुआ कुल पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इज़ाफ़ा हो रहा है। इसी क्रम में सोमवार को कोरोना संक्रमण के चार नये मामले सामने आए हैं। इसमें दो मामले देहरादून, एक उत्तरकाशी और एक नैनीताल में सामने आया है।  इसके बाद अब राज्य में संक्रमित मरीजों का आकाड़ा 96 हो गया है। वहीं, 52 लोग ठीक हो चुके हैं।

जानकारी के मुताबिक देहरादून के बसंत विहार निवासी महिला की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वह कुछ दिन पहले ही अपने पति के साथ महाराष्ट्र से लौटी है। 15 मई को बेटे ने बसंत विहार थाना पहुंचकर उनके पहुंचने की सूचना दी थी। जिसके बाद दोनों पति पत्नी का सैंपल लिया गया। जांच में महिला का सैंपल पॉजिटिव पाया गया है। परिवार मूल रूप से उत्तरकाशी का रहने वाला है।

देहरादून में आज कोरोना पॉजिटिव पाई गई महिला के साथ अन्य आठ लोग भी उत्तरकाशी पहुंचे हैं। जिन्हें 14 मई से अब तक पंचायत में क्वारंटीन किया गया था। अब इन लोगों को जिला अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। सभी के सैंपल जांच के लिए एम्स ऋषिकेश भेजे गए हैं। अभी इनमें से किसी में भी कोरोना संक्रमण के लक्षण नहीं हैं।

वहीं, देहरादून में ही 35 वर्षीय युवक भी संक्रमित पाया गया है। यह युवक मुंबई से देहरादून आया था। नैनीताल में मिला कोरोना संक्रमित 20 वर्षीय युवक हाल ही में दिल्ली से लौटाा था। जबकि उत्तरकाशी में मिला 23 वर्षीय युवक गुरुग्राम हरियाणा से उत्तराखंड आया था।

अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने आज सामने आए चार मामले की पुष्टि की है। इससे पहले रविवार को भी ऋषिकेश में एक संक्रमित मामला सामने आया था। वह भी महाराष्ट्र से लौटा था। वहीं लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों ने स्वास्थ्य विभाग की परेशानी बढ़ा दी है।

Share