सड़क निर्माण में घटिया सामग्री इस्तेमाल करने पर क्षेत्रवासियों में रोष, जताया विरोध

सड़क निर्माण में घटिया सामग्री इस्तेमाल करने पर क्षेत्रवासियों में रोष, जताया विरोध

पांवटा साहिब, (कमल सिंह कठैत)। हिमाचल प्रदेश के पांवटा साहिब स्थित ग्राम पंचायत शिवपुर में पांवटा साहब भगानी मुख्य संपर्क मार्ग में जो टायरिंग की जा रही थी उसकी गुणवत्ता और मापदंड बिल्कुल गलत पाए जाने पर जनता आक्रोशित हो गई। कल ही की गई टाइरिंग में बहुत जगह पर यह सड़क मात्र कुछ घंटों बाद हाथ से ही उखड़ रही थी।

स्थानीय ग्राम वासियों के बुलाने पर प्रदेश कांग्रेस महासचिव अनिंदर सिंह नॉटी ने वहां पहुंचे मौके पर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों और ठेकेदार को भी बुलवाया गया उनके सामने स्थानीय जनता ने हाथों से सड़क को उखाड़ कर दिखाया।

अनिंदर सिंह नॉटी ने कहा कि इस सड़क को लेकर पहले भी जनता काफी दुखी रही और पहले भी यहां पर चक्का जाम कर चुकी है। एक लंबे समय से ही सड़क की हालत जर्जर ही रही और अब जब ले देकर विभाग गलत मौसम में घटिया सामग्री के साथ इसको मरम्मत करने लगा तो नतीजा एक रात में ही सबके सामने आ गया।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता वा समाज सेवा ओम प्रकाश कटारिया ने अवगत कराया कि उच्च अधिकारियों ने इसमें लापरवाही को माना है और ठेकेदार से सारी सड़क को उखाड़ कर दोबारा बनाने का आदेश दिया गया है।

उन्होंने कहा कि अगर लोक निर्माण विभाग अपने वायदे पर खरा नहीं उतरता तो आगामी कड़ी में यहां पर चक्का जाम भी किया जा सकता है। हम क्षेत्र के सभी सरकारी विभागों और ठेकेदारों से भी आग्रह करते हैं कि सरकार के पैसे का दुरुपयोग किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा चाहे वह कितना ही बड़ा सरंक्षण प्राप्त व्यक्ति क्यों ना हो।

इस मौके पर जसपाल सिंह, रछपाल सिंह, सुरिंदर सिंह छिंदर, मनी सिंह, कमलजीत कुकी, संतमनी सिंह, जितेंद्र सिंह फौजी, सरदार लाडी सिंह, गुरजोत सिंह, जोगिंदर सिंह, सुरमुख सिंह, हरबंस सिंह रणजीत सिंह, हरप्रीत सिंह, हरपाल सिंह, सहित दर्जनों ग्राम वासी तथा पंचायत प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Share