उत्तराखंड के इन जनपदों में होगी भारी बारिश, जारी हुआ अलर्ट

उत्तराखंड के इन जनपदों में होगी भारी बारिश, जारी हुआ अलर्ट

देहरादून। राजधानी देहरादून समेत उत्तराखंड के कुछ इलाकों में बीते तीन-चार दिनों से रुक-रुककर हो रही बारिश का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी भारी वर्षा होने का अलर्ट जारी कर दिया है।

यदि मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो उत्तराखंड के नौ जिलों में कुछ स्थानों पर आज बहुत भारी बारिश हो सकती है। ज्यादातर इलाकों में तेज बौछारें पड़ने की भी संभावना है। इसे देखते हुए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, शुक्रवार को पिथौरागढ़, बागेश्वर, चमोली, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर, पौड़ी, टिहरी, देहरादून और हरिद्वार जिलों में कुछ स्थानों पर तेज बौछार के साथ बहुत भारी बारिश हो सकती है।

Heavy rain In UK

इस पर संबंधित जिलों के लिए एडवाइजरी जारी कर प्रशासन को आवश्यक सुरक्षा उपाय करने को कहा है। अधिक ऊंचाई वाले और पहाड़ी क्षेत्रों में लोगों की आवाजाही नियंत्रित करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

इसके अलावा तेज बारिश से भूस्खलन और नदियों के जलस्तर में बढ़ोतरी का खतरा जताया है। मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि अगले दो दिन प्रदेश में ज्यादातर स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

Share