उत्तराखंड के इन इलाकों में होगी भारी बारिश, पढ़िये पूरी खबर

उत्तराखंड के इन इलाकों में होगी भारी बारिश, पढ़िये पूरी खबर

देहरादून। उत्तराखंड में मौसम के बदलते मिज़ाज को लेकर मौसम विभाग ने अंदेशा जताया है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार शुक्रवार को राज्य के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। आपको बता दें कि प्रदेश में भले ही मानसून की दस्तक में कुछ देरी हो, मगर पर्वतीय के साथ ही मैदानी क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को छह जिलों में भारी बारिश की संभावना है।

उत्तराखंड में इस बार जून में तापमान नियंत्रित रहा। ज्यादातर वक्त फुहारें सुकून देती रहीं। मौसम विभाग के अनुसार, इस बार मानसून समय से पहले दस्तक देने वाला था। तब बताया जा रहा था कि प्रदेश में 21 जून तक मानसून पहुंच सकता है। हालांकि अब मध्य भारत में मानसून की रफ्तार मंद पड़ने के बाद संभावना जताई जा रही है।

ऐसे में उत्तराखंड में यह 23 जून के आसपास पहुंच सकता है। आमतौर पर प्रदेश में मानसून 25 जून के बाद दस्तक देता है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि शुक्रवार से प्रदेश में वर्षा का क्रम बढ़ जाएगा। इस दौरान नैनीताल, चंपावत, पौड़ी, पिथौरागढ़, देहरादून और टिहरी जिलों में भारी बारिश हो सकती है।

Share