तेजी से आत्मनिर्भर भारत अभियान की ओर बढ़ रहा ‘हिमालय ट्री’, पढ़िये खबर

तेजी से आत्मनिर्भर भारत अभियान की ओर बढ़ रहा ‘हिमालय ट्री’, पढ़िये खबर

देहरादून। कोरोना वायरस महामारी के चलते कई लोगो को बेरोजगारी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में अब युवाओं का ध्यान स्टार्ट-अप की ओर केंद्रित हो रहा है। ऐसी ही एक स्टार्ट-अप कंपनी “हिमालय ट्री” प्रदेश की राजधानी देहरादून में दो युवाओं द्वारा शुरू की गई है।

हिमालय ट्री के मैनेजिंग पार्टनर प्रवीण काला और सुमन देव सुरीरा का कहना है कि इस कंपनी के संगठन के पीछे उनका उद्देश्य स्थानीय उपजों को बढ़ावा देना और बिना किसी बिचौलिये के उन्हें डायरेक्ट बाज़ार उपलब्ध कराना है, जिससे कि राज्य में और विशेष रूप से पहाड़ों में जन-जीवन को बेहतर स्वरोजगार के अवसर भी प्राप्त हो सकें।

कोरोना वायरस और वैश्विक आर्थिक मंदी के दौर में नए उत्साह और आत्मविश्वास के साथ हिमालय ट्री के बैनर तले प्रवीण काला, सुमन देव सुरीरा ने हिमालय के स्थानीय जैविक उत्पादों को अंतरराष्ट्रीय बाजार उपलब्ध कराने की तरफ एक कदम बढ़ाया है।

इसके लिए प्रदेश के कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने ग्रामीण विकास की सोच को साथ लेकर इस कार्य को आगे बढ़ाने के इस सार्थक और सकारात्मक प्रयास के लिये दोनों युवाओं की सराहना की और उनका उत्साहवर्धन करते हुए कई सुझाव दिए व उनके इस कार्य में मदद के लिए भी आश्वासन दिया।

उन्होंने कई संबंधित अधिकारियों को ऐसे युवाओं को प्रोत्साहित करने के निर्देश भी दिए। मंत्री जी के साथ चर्चा में  रजनीकांत सुरीरा जी, सुमन देव सुरीरा एवं प्रवीण काला मौजूद रहे।

Share