हैदराबाद एनकाउंटर केस: अब तक का ताजा घटनाक्रम

हैदराबाद एनकाउंटर केस: अब तक का ताजा घटनाक्रम

हैदराबाद। तेलंगाना के हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ हैवानियत करने वाले चारों आरोपियों को पुलिस एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया है। शुक्रवार सुबह हैदराबाद के एनएच 44 पर पुलिस के साथ मुठभेड़ में आरोपियों को ढेर किया गया। 27 नवंबर को आरोपियों ने महिला डॉक्टर के साथ रेप किया था और बाद में जिंदा जला दिया गया था। पुलिस के द्वारा किए गए एनकाउंटर पर कई सवाल भी खड़े हो रहे हैं, जबकि कई लोग उनकी तारीफ भी कर रहे हैं।
tlg_35_120619103612

अब तक की LIVE UPDATE:

  • हैदराबाद में जहां पर एनकाउंटर हुआ है, वहां पर पुलिस का पहुंचना शुरू हो गया है। बड़ी संख्या में अफसर पहुंच रहे हैं, इस दौरान वहां मौजूद स्थानीय लोगों ने हैदराबाद पुलिसकर्मियों का स्वागत फूल बरसाकर किया और खुशी में पटाखे भी फोड़े।
  • जम्मू-कश्मीर पुलिस के पूर्व डीजीपी एसपी वैद्य ने भी हैदराबाद एनकाउंटर को लेकर हैदराबाद पुलिस को बधाई दी है। वहीं दिल्ली पुलिस के DCP स्पेशल सेल संजीव यादव ने हैदराबाद एनकाउंटर को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने हैदराबाद पुलिस को ट्वीट कर बधाई दी है।
  • वहीं बसपा प्रमुख मायावती ने कहा, ‘मेरी पार्टी के लोगों को भी हमने जेल भेजा था, जिनपर किसी तरह के आरोप लगे थे। मेरा उत्तर प्रदेश की सरकार से कहना है कि हैदराबाद की पुलिस से यूपी पुलिस को सीख लेनी चाहिए और अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।
  • मायावती के साथ ही पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने हैदराबाद पुलिस की तारीफ की है। उन्होंने ट्वीट कर एनकाउंटर करने वाले पुलिसकर्मियों को अभिनंदन किया।
  • बेंगलुरु-हैदराबाद हाईवे पर जहां ये एनकाउंटर हुआ है अब वहां पर भारी संख्या में पुलिस पहुंच गई है और पूरे इलाके को घेर लिया गया है।
  • हैदराबाद में एनकाउंटर की खबर आग लगने की तरह फैली और सैकड़ों की संख्या में लोग वहां पहुंचने लगे हैं। स्थानीय लोग लगातार हैदराबाद पुलिस के समर्थन में नारे लगा रहे हैं, लोग ‘हैदराबाद पुलिस जिंदाबाद’ के नारे लगा रहे हैं।
  • सुप्रीम कोर्ट की वकील वृंदा ग्रोवर ने पुलिस पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की। उन्होंने कहा कि पुलिस पर मुकदमा दर्ज किया जानिए और पूरे मामले की स्वतंत्र न्यायिक जांच कराई जानी चाहिए। महिला के नाम में कोई भी पुलिस एनकाउंटर करना गलत है।वहीं, बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने कहा, ‘धन्यवाद हैदराबाद पुलिस, यह बलात्कारियों से निपटने का तरीका है. आशा है अन्य राज्यों की पुलिस आपसे सीख लेगी।’

  • पीड़ित महिला डॉक्टर के पिता ने हैदराबाद पुलिस का धन्यवाद प्रकट किया है और पुलिस द्वारा आरोपियों का एनकाउंटर किये जाने पर खुशी जाहिर की है। पीड़िता के पिता ने कहा कि आज मेरी बेटी को सही मायनों में इंसाफ मिल गया है।
  • इस घटनाक्रम पर निर्भया की मां आशा देवी ने अपनी प्रतिक्रिया दी और इस एनकाउंटर को पूरा जायज बताया। उन्होंने कहा कि ये आरोपी उसी लायक थे, क्योंकि उन्होंने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया था। निर्भया की मां ने कहा, ‘हैदराबाद पुलिस की दरियादिली की वह दाद देती हैं, उनका बहुत शुक्रिया करती हैं। ये आरोपी इसी लायक थे क्योंकि उन्होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया था।’

  • उन्होंने कहा कि आप ये सोचिए कि आरोपियों के मन में इतना जुर्म भरा हुआ था कि वह पुलिस कस्टडी से भागने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन आज परिवार को इंसाफ मिला, मैं भी सात साल से संघर्ष कर रही हूं, लेकिन आज भी निर्भया के आरोपियों को फांसी नहीं दी गई है।’

  • स्कूल की बस में जा रही छात्राओं ने बस से बाहर हाथ निकालकर हैदराबाद पुलिस का धन्यवाद और उत्साहवर्धन किया। वहीं चारों ओर लोग ‘हैदराबाद पुलिस ज़िंदाबाद’ के नारे लगाते दिख रहे हैं।
Share