पीएम मोदी के नेतृत्व में देश के इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में लिखे जाने वाले कार्य हुए हैं : नरेश बंसल

पीएम मोदी के नेतृत्व में देश के इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में लिखे जाने वाले कार्य हुए हैं : नरेश बंसल

देहरादून।  उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त (उपाध्यक्ष बीस सूत्रीय कार्यक्रम एवं क्रियान्वयन समिति) नरेश बंसल ने केंद्र में पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरे होने पर प्रधानमंत्री व केन्द्रीय मंत्री मंडल के सभी मंत्रीयो को बधाई दी है।बंसल जी ने कहा कि 2014 में प्रधानमंत्री मोदी ने देश को एक मंत्र दिया था सबका साथ-सबका विकास।उस पर हर संभव काम किया,जो कहा वो किया।छह साल बिना अवकाश के प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व मे भारत निर्माण का कार्य निरंतर चल रहा है। यही कारण है आज विश्व भारत की ओर देखता है।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि दूसरे कार्यकाल का पहला वर्ष ऐतिहासिक उपलब्धियों के लिए जाना जाएगा। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल का 1 वर्ष सफलतापूर्वक पूर्ण किया है और इस वर्ष में देश के इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में लिखे जाने वाले कार्य हुए हैं। चाहे वह धारा 370 समाप्त करने का हो, 35ए समाप्त करने का हो, तीन तलाक का कानून बदलने का हो, पड़ोसी मुल्कों में धर्म के नाम पर भेदभाव किए गए सताए गए लोगों को नागरिकता प्रदान करने का हो, श्री राम जन्मभूमि का मसला सफलतापूर्वक मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने का हो, सेना का आधुनिकीकरण व देश की सीमाओं पर नव निर्माण के कार्य हो, आदि सारे महत्वपूर्ण कार्य करते-करते बीच में कोविड संक्रमण आया उससे भी विश्व में सफलतापूर्वक मोदी जी के नेतृत्व में और प्रदेशों में अपने सरकारों के कुशल नेतृत्व में इससे निपटा गया है।

बंसल ने कहा कि कोरोना के संकट को अवसर में बदलने का संकल्पित प्रयास किया है। 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज के माध्यम से उन्होंने हर भारतीय को वापस खड़ा करने और समर्थ बनाने के लिए जो योजनावद्ध तैयारी की, उसके लिए देश कृतज्ञ है।आत्मनिर्भर भारत एवं लोकल को वोकल करने के संकल्प से आर्थिक निति को बल मिलेगा। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने समय रहते लॉकडाउन का फैसला किया, उससे कोरोना से लड़ने के लिए देश प्रदेश तैयार हो सका। इस दूरदर्शी फैसले ने हजारों अनमोल जिंदगियों को बचा लिया गया।

नरेश बंसल ने कहा कि “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आपके सक्षम नेतृत्व को पाकर देश धन्य हुआ। आपका अभिनंदन। आपके सक्षम नेतृत्व में आपके नेतृत्व मे भारत आत्मनिर्भर बने, देश ऐसे ही बढ़ता रहे, गरीबों और असमर्थों के जीवन में खुशहाली का नया प्रकाश उनके जीवन को आलोकित करता रहे, बाबा केदारनाथ जी व भगवान बद्री विशाल जी का आशीर्वाद सदा बना रहे यही कामना है।”

उन्होने कहा कि पीएम मोदी ने अपनी दूरदर्शी नीतियों, निष्ठा और टीम की भावना से कार्य कर देश के लोकतंत्र को नई दिशा प्रदान है।इसके साथ ही लोगों के कल्याण और देशहित केंद्र सरकार के हर फैसले में दिखाई देता है। अपने पहले व दूसरे कार्यकाल के पहले वर्ष में श्री मोदी ने विशेष रूप से उत्तराखंड के विकास हेतु जो सौगात दी है वह प्रशंसनीय है। उसके लिए मोदी जी का उत्तराखंड की जनता की ओर से हार्दिक धन्यवाद। बंसल ने कहा कि उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में सफलतापूर्वक कोरोना संक्रमण से लड़ रहा है ।

Share