खराब सेहत के बावजूद एक्शन सीन शूट करने जाएंगे अमिताभ बच्चन

खराब सेहत के बावजूद एक्शन सीन शूट करने जाएंगे अमिताभ बच्चन

मुंबई। पिछले काफी समय से सुपरस्टार अमिताभ बच्चन की तबियत कुछ ठीक नहीं चल रही है। सेहत को लेकर मिली सख्त चेतावनी बावजूद अमिताभ बच्चन ने अपना काम जारी रखा है। डॉक्टर्स ने उन्हें कम से कम एक महीने पूरी तरह आराम करने की सलाह दी है। लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो वे अपनी अपकमिंग फिल्म ‘चेहरे’ के शूट के लिए पोलैंड जाने को तैयार हैं। बड़ी बात यह है कि वहां फिल्म की एक एक्शन सीक्वेंस की शूटिंग होनी है।

रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से लिखा गया है, “पोलैंड में फिल्म की एक बड़ी एक्शन सीक्वेंस की शूटिंग होनी है। तमाम मेडिकल चेतावनियों के बावजूद बच्चन साहब एक्शन सीन करने जा रहे हैं। दरअसल, उन्होंने इसके लिए कमिटमेंट किया था। पोलैंड शेड्यूल बिग बी की तबियत बिगड़ने से पहले तय हो चुका था। इसलिए वे नहीं चाहते कि उनकी वजह से प्रोड्यूसर आनंद पंडित को घाटा उठाना पड़े। यह शेड्यूल ‘चेहरे’ की शूटिंग पूरी होने का संकेत है। इसके बाद बिग बी डॉक्टर्स के सुझाव के तहत काम से ब्रेक लेंगे।”

इसी महीने की शुरुआत में बिग बी ने ब्लॉग के जरिए अपनी सेहत के बारे में बताया था। उन्होंने इसमें लिखा था कि अब शरीर धीमे होने के संकेत दे रहा है। खराब सेहत के चलते वे 25वें कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में भी शामिल नहीं हो पाए थे। उन्होंने इसके लिए ट्विटर के जरिए कोलकाता के लोगों से माफी भी मांगी थी।

इससे पहले अक्टूबर में उनके तीन दिन तक अस्पताल में भर्ती रहने की खबर भी छाई रही थी। हालांकि, बिग बी ने बीमारी की मीडिया कवरेज को लेकर ब्लॉग में नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने लिखा था, “कृपया पेशेवर दस्तावेजों के नियम-कायदों को न तोड़ें। बीमार होना और इलाज कराना गोपनीय व्यक्तिगत अधिकार है। यह शोषण है और इसका कारोबारी इस्तेमाल करना सामाजिक रूप से गलत है। सम्मान करो और बात को समझो। दुनिया में हर चीज बेचने के लिए नहीं होती।”

रूमी जाफरी के डायरेक्शन में बन रही ‘चेहरे’ में अमिताभ के अलावा इमरान हाशमी, क्रिस्टल डिसूजा, रिया चक्रबर्ती, सिद्धांत कपूर और अन्नू कपूर की भी अहम भूमिका होगी। फिल्म अगले साल अप्रैल में रिलीज हो सकती है।

 

Share