लॉकडाउन के दौरान जरूरतमन्दों की मदद करती नज़र आयी पुलिस, पढ़िये ख़बर

लॉकडाउन के दौरान जरूरतमन्दों की मदद करती नज़र आयी पुलिस, पढ़िये ख़बर

देहरादून। देशभर में जारी लॉकडाउन के दौरान पुलिस का एक नया चेहरा सामने आया है। अक्सर पुलिस को लोग क्रूर छवि के तौर पर ही पहचानते हैं मगर देहरादून में पुलिस के द्वारा किया गया ये सराहनीय कार्य लोगों का नज़रिया बदल देगा। आपको बता दें कि भारत बंद के दौरान राजपुर पुलिस द्वारा एक कदम बढ़कर जरूरतमंदों की मदद की गयी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार राजपुर पुलिस को फ़ोन द्वारा रमेश सिंह निवासी व्योमप्रस्थ जीएमएस रोड देहरादून द्वारा बताया कि वह 85 वर्ष के बुजुर्ग है और वर्तमान में अकेले रहते हैं। भारत बंद होने के कारण कही जाने में असमर्थ है, और उनका इलाज मैक्स हॉस्पिटल से चल रहा है, एक दवाई की बहुत जरूरत है। इस पर मैक्स हॉस्पिटल से संपर्क कर पुलिस द्वारा तुरंत दवाइया भिजवाई गयी जिसका बुजुर्ग द्वारा बहुत आभार व्यक्त किया गया।

वहीं एक अन्य मामले में फ़ोन के मध्यम से एक व्यक्ति अरुण सिंह निवासी किशनपुर द्वारा बताया कि उसका गैस सिलिंडर खत्म हो गया है और पूरा परिवार ने खाना नही खाया है। इस पर गैस एजेंसी कैनाल रोड से पुलिस द्वारा उनको गैस डिलीवरी दी गयी। जिस पर उस व्यक्ति द्वारा पुलिस का आभार व्यक्त किया गया।

इसके अलावा पुलिस को फ़ोन द्वारा सूचना मिली कि एक व्यक्ति को सहस्रधारा में हार्ट अटैक पड़ा है, 108 को कॉल करने के बाद भी काफी देर से एम्बुलेंस नही पहुची है। इस पर राजपुर पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए एक गाड़ी के माध्यम से मैक्स हॉस्पिटल एडमिट कराया गया, अब उसकी तबियत ठीक है।

वहीं सहस्रधारा से एक व्यक्ति द्वारा फ़ोन के माध्यम से बताया कि करीब 600 मजदूर करीब 200 परिवार जो नदी में पत्थर तोड़ने में काम कर रहे थे, काम बंद होने के कारण राशन नही खरीद पा रहे है। इस पर राजपुर पुलिस द्वारा सहस्रधारा स्थित आश्रम से बात की गई तो उन्होंने इन लोगो के खाने की व्यवस्था हेतु आगे बढ़कर प्रस्ताव रखा। जिसपर इन सबके खाने की व्यवस्था हेतु थाना क्षेत्र के प्रेरणा जनरल स्टोर से मांग के अनुसार पुलिस द्वारा राशन उपलब्ध कराया गया।

सभी का खाना आश्रम में तैयार करवाकर वायरस ट्रांसमिशन को देखते हुए, पैकेट्स के माध्यम से सभी को अलग-अलग वितरित कराया गया एवँ अगले 20 दिन के लिए परिवारों को राशन के पैकेट्स तैयार करवाकर भी वितरित किये गए। साथ ही मास्क व सैनिटाइजर भी वितरित किये गए तथा इनको माइक के माध्यम से वायरस को फैलने से रोकने के लिए संभावित उपाय भी विस्तृत रूप से बताए गए। ताज़ा जानकारी के अनुसार राजपुर पुलिस लगातार प्राप्त हो रही जरूरतमंदों की एक कदम आगे बढ़ाकर संभावित मदद को अग्रसर रहेगी।

Share