लोगों के साथ करूंगी धर्म परिवर्तन: मायावती

लोगों के साथ करूंगी धर्म परिवर्तन: मायावती

नागपुर। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के दौरान बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने बड़ा बयान दिया। यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री रह चुकीं मायावती ने सोमवार (14 अक्टूबर) को कहा कि वो बौद्ध धर्म ग्रहण कर लेंगी, इसके लिए सही समय का इंतजार है। एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए नागपुर में उन्होंने बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर का उदाहरण देते हुए उन्हीं का अनुसरण करने का ऐलान किया।

मायावती ने कहा, ‘बाबासाहेब ने मौत से पहले धर्म परिवर्तन किया था। अब आप सोचेंगे कि बहनजी कब बाबासाहेब का अनुसरण करेंगी और बौद्ध धर्म ग्रहण करेंगी। मेरा जवाब है कि मैं बौद्ध धर्म की दीक्षा लूंगी लेकिन सही समय पर। मेरे साथ बड़ी संख्या में लोग धर्म परिवर्तन करेंगे।’

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने यह भी कहा, ‘धर्म परिवर्तन का यह काम तभी संभव होगा जब बाबासाहेब के अनुयायी राजनीति के क्षेत्र में उनके बताए रास्ते पर चलेंगे।’ बता दें कि महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को मतदान होगा, जबकि नतीजे 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। महाराष्ट्र में सभी 288 सीटों पर एक ही चरण में मतदान होगा। राज्य में बीजेपी-शिवसेना और कांग्रेस-एनसीपी का गठबंधन आमने-सामने है।

महाराष्ट्र में बीएसपी सीटों के लिहाज से सफल नहीं है लेकिन वोट शेयर के लिहाज से पार्टी कई राज्यों की तरह यहां भी एक बड़े हिस्से पर जीत दर्ज करती है। यूपी की तरह यहां भी दलित मायावती के साथ बड़ी तादाद में जुड़े हुए हैं। मायावती का यह बयान सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बन गया है। बड़ी तादाद में लोगों के साथ धर्मांतरण की बात पर बहस शुरू हो गई है। बता दें कि धर्मांतरण पिछले कुछ समय से देश में खासा विवादित विषय रहा है। देश में इस पर प्रतिबंध की मांग भी उठ चुकी है।

Share