नाज़ुक हालत में वेंटिलेटर पर रखे गए एमपी के राज्यपाल लालजी टंडन, पढ़िये पूरी खबर

नाज़ुक हालत में वेंटिलेटर पर रखे गए एमपी के राज्यपाल लालजी टंडन, पढ़िये पूरी खबर

लखनऊ। मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की हालत बिगड़ गई है और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। मेदांता अस्पताल के निदेशक प्रो. राकेश कपूर ने सोमवार को कहा कि टंडन के लिवर का एक छोटा ऑपरेशन किया गया, जिसके बाद उनकी हालत बिगड़ गई और उन्हें एक जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है। टंडन ने बुखार और पेशाब में तकलीफ की शिकायत की थी, जिसके बाद उन्हें शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

मेदांता अस्पताल के निदेशक डॉक्टर राकेश कपूर ने रविवार को बताया था कि टंडन की हालत अब बेहतर है। उन्हें आईसीयू में रखा गया है। अस्पताल के बुलेटिन के मुताबिक टंडन को गत 11 जून की सुबह सांस की दिक्कत, पेशाब की परेशानी और बुखार की शिकायत पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

स्वास्थ्य सम्बन्धी जांचों के दौरान उनके लिवर में भी दिक्कत पायी गयी जिसके लिए उनका एक CT गाइडेड प्रोसीजर किया गया। प्रोसीजर के बाद पेट में रक्त का स्राव बढ़ जाने के कारण उनका इमरजेंसी ऑपरेशन किया गया। बुलेटिन के अनुसार ऑपरेशन के बाद टंडन को आईसीयू में विशेषज्ञों की निगरानी में रखा गया है।

विशेषज्ञों द्वारा परीक्षण एवं सुचारु इलाज के बाद उनकी बुखार और पेशाब की परेशानी में काफी सुधार हुआ। भर्ती करते समय उनकी कोविड-19 की रिपोर्ट नेगिटिव थी। पूरी तरह ठीक होने पर उन्हें अस्पताल से छुट्टी देने का फैसला किया जाएगा। सोमवार को राज्यपाल लालजी टंडन की हालत बिगड़ गई और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है।

Share