पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, पढ़िये पूरी खबर

पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, पढ़िये पूरी खबर

इस्लामाबाद। यूएन जनरल असेंबली (यूएनजीए) की टीम का पाकिस्तान दौरा अचानक टाल दिया गया। इस टीम को रविवार रात पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद पहुंचना था, लेकिन फ्लाइट के कुछ घंटे पहले यह दौरा अगले आदेश तक रद्द कर दिया गया। इसकी वजह फ्लाइट संबंधी दिक्कतें बताई गई। पाकिस्तान ने इस टीम के स्वागत के लिए काफी तैयारियां की थीं। विदेश मंत्री कुरैशी खुद टीम को रिसीव करने जाने वाले थे।

अब इंतजार करना होगा
तुर्की और पाकिस्तान के बीच दोस्ताना रिश्ते हैं। दोनों इस्लामिक देश हैं। तुर्की के डिप्लोमैट वोल्कन बोजकिर को पिछले महीने ही यूएनजीए का प्रेसिडेंट चुना गया था। यही वजह है कि पाकिस्तान इस यात्रा को लेकर काफी उत्साहित था। उसे लग रहा था कि कश्मीर मुद्दे को हवा देने का यह सही वक्त होगा। बहरहाल, ऐन वक्त पर यह दौरा टलने से उसे मायूसी होना स्वाभाविक है। वोल्कन ने एक ट्वीट में कहा- फ्लाइट्स की कुछ दिक्कतें हैं। इसलिए पाकिस्तान को अब इस टीम के वहां आने के लिए इंतजार करना होगा।

मौके का फायदा उठाने की फिराक में था पाकिस्तान
भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से चले रहे कश्मीर विवाद को उठाने के लिए इमरान सरकार काफी समय से ऐसे मौके का इंतजार कर रही थी। इसी के मद्देनजर यूएनजीए प्रेसिडेंट को पाकिस्तान बुलाया गया था। बोजकिर के साथ अपनी मीटिंग के बारे में बताते हुए कुरैशी ने कहा था कि उनका फोकस कश्मीर के हालात को यूएनजीए के सामने लाना होगा।

क्या ये सामान्य है
यूएन दुनिया का सबसे बड़ा ऑर्गनाइजेशन है। फ्लाइट्स की वजह से उसकी टीम का पाकिस्तान दौरा टलना सामान्य नहीं कहा जा सकता। वो भी महज चंद घंटे पहले। यह भी नहीं बताया गया कि फ्लाइट्स में किस तरह की दिक्कत है। अब देखना होगा कि यह टीम पाकिस्तान कब पहुंचती है। क्योंकि, न सिर्फ दौरा रद्द किया गया है बल्कि अगला कार्यक्रम भी नहीं बताया गया।

Share