पंचायत चुनाव: शुरू हुआ पहले चरण का मतदान, पोलिंग बूथों पर लगी लम्बी कतारें

पंचायत चुनाव: शुरू हुआ पहले चरण का मतदान, पोलिंग बूथों पर लगी लम्बी कतारें

देहरादून। उत्तराखंड में पंचायत चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान शुरू हो चुका है। शनिवार सुबह आठ बजे से पहले चरण के चुनाव में मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए पोलिंग बूथों पर पहुंचने लगे।
इस पंचायत चुनाव में करीब 14.95 लाख मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर गांव की सरकार चुनेंगे। इसके लिए शनिवार सुबह से ही बूथों पर लोगों की लाइन लग गई।
ग्राम पंचायत सदस्य से लेकर जिला पंचायत सदस्य तक के करीब 10621 प्रत्याशियों का भाग्य बैलेट के जरिये तय होगा। मतदान को लेकर क्षेत्रों में धारा 144 लागू कर दी गई है और शुक्रवार को पोलिंग पार्टियां बूथों के लिए रवाना हो गई थीं।
20191005_091813
ताज़ा जानकारी के मुताबिक देहरादून के रायपुर, डोईवाला और ऋषिकेश ब्लॉक आदि क्षेत्रों में मतदान केंद्रों पर लोगों की लम्बी कतारें लग गयी हैं। लोग सुबह होते ही वोट डालने के लिए घरों से निकलने लगे।
वहीं अगर कुमाऊँ की ही बात करें तो नैनीताल के हल्द्वानी और भीमताल, रामनगर व पिथौरागढ़ के मूनाकोटा व कनालीछीना, ऊधमसिंह नगर के रुद्रपुर व गदरपुर ब्लॉक में तथा गढ़वाल उत्तरकाशी के भटवाड़ी व डुंडा ब्लॉक में इस वक्त मतदान किया जा रहा है।
ताज़ा समाचार के अनुसार हल्द्वानी के गौलापार क्षेत्र में मतदान बूथ पर दो प्रत्याशियों के बीच झड़प होने की खबरें सामने आ रही हैं। दोनों प्रत्याशी एक दूसरे पर फर्जी तरह से वोट डलवाने का आरोप लगा रहे हैं। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने किसी तरह दोनों को समझाकर शांत करवाया।
Share