पत्नी की याद में पति ने किया कुछ ऐसा, जानकर रह जाएंगे हैरान

पत्नी की याद में पति ने किया कुछ ऐसा, जानकर रह जाएंगे हैरान

बढ़वाल। अपनी पत्नी की याद में एक व्यक्ति ने कुछ ऐसा काम किया है जिसे जानकर हर कोई हैरान है। प्राप्त जानकारी के अनुसार गुजरात में एक व्यक्ति ने अपनी दिवंगत पत्नी की याद में मंदिर बनवाया है। इसमें नियमित रूप से पूजा-आरती होती है। यह मंदिर बढ़वाल के दूधरेज नगरागाम में 65 साल के लाला राम भाई ने बनवाया है। मंदिर परिसर में ही उन्होंने दो करोड़ की लागत से वृद्धाश्रम भी बनाया है।

पत्नी की याद में बनवाया गया मंदिर

पति द्वारा पत्नी की याद में बनवाया गया मंदिर

एक समय ऐसा भी था, जब लालाराम अपने गांव में दातून बेचकर अपने परिवार का गुजारा करते थे। इसके बाद वे दिल्ली चले गए। यहां एंटिक चीजों का व्यापार शुरू किया। यह व्यापार खूब चला। वे बताते हैं कि मेरी पत्नी ललिता बेन का निधन 51 साल की उम्र में हुआ था। वह अक्सर मुझसे कहती थी कि आप कुछ ऐसा करना, जिससे हम दोनों को लोग बरसों तक याद रखें।

पत्नी के निधन के बाद लाला राम ने पत्नी की याद में पहले तो दूधरेज नगरागाम में दो करोड़ रुपए की लागत से 4 एकड़ जमीन पर वृद्धाश्रम बनाया। उसके बाद वहीं मंदिर बनाया। फिर पत्नी की मूर्ति स्थापित की। अब वहां नियमित रूप से पूजा-आरती होती है। 65 साल उम्र होने के बाद भी लाला राम काफी सक्रिय रहते हैं। उनके 3 बेटे-बेटियां हैं। सारा काम वे स्वयं करते हैं।

Share