पहले पत्नी की ईंट मारकर की हत्या, फिर खुद लगा ली फांसी

पहले पत्नी की ईंट मारकर की हत्या, फिर खुद लगा ली फांसी

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहाँ एक बुज़ुर्ग शख्स ने पहले ईंटों से पीटकर अपनी पत्नी को मौत के घाट उतार दिया। फिर खुद भी फांसी लगा ली। प्राप्त जानकारी के अनुसार 70 वर्षीय बुजुर्ग ने कहां तो अपने अकेलेपन को दूर करने के लिए 35 साल की लक्ष्मी से छह महीने पहले शादी की थी, मगर उसी पत्नी की पहले ईंट मारकर हत्या कर दी और फिर खुद फंदे से झूल गए।

यह घटना है शाहदरा के जगतपुरी की। यहां घरेलू कलह में एक 70 वर्षीय बुजुर्ग ने अपनी 35 वर्षीय पत्नी की ईंट मारकर हत्या कर दी और बाद में खुद भी फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मृतकों की पहचान मानक चंद बेदी (70) और लक्ष्मी देवी (35) के रूप मंे हुई है। 7 साल पहले मानक चंद की पहली पत्नी की मौत हो गई थी। अकेलेपन को दूर करने के लिए उसने 6 महीने पहले ही लक्ष्मी से शादी की थी। शादी के बाद से ही दोनों के बीच विवाद होने लगा।

इस पूरे मामले के बारे में जानकारी देते हुए डीसीपी मेघना यादव ने कहा कि मामले में किसी बाहरी तत्व के शामिल होने की कोई आशंका नहीं है। मृतक मानकचंद बेदी अपने 3 बेटों के साथ बलदेव पार्क में रहते थे। पत्नी की मौत के बाद वह अकेले ग्राउंड फ्लोर पर रहते थे।

लक्ष्मी ने मानकचंद और उसके परिवार के खिलाफ प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए शिकायत की थी। वहीं एक बार झगड़े के दौरान लक्ष्मी मानकचंद को छोड़कर चली गई थी। बाद में वह उसे समझा-बुझाकर वापस ले आए थे। बुधवार रात भी दोनों के बीच झगड़ा शुरू हो गया। गुरुवार सुबह उनका पोता उनसे मिलने गया तो दरवाजा अंदर से बंद था।

Share