देहरादून में विशाल जनसभा को सम्बोधित करेंगे मोदी

देहरादून में विशाल जनसभा को सम्बोधित करेंगे मोदी

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के लिए पूरे शहर को किले में तब्दील कर दिया गया है। रैली के दौरान सुरक्षा व्यवस्था में कोई चूक न हो इसके लिए पुलिस और प्रशासन ने सोमवार को मिनट-टू-मिनट रिहर्सल कर खामियों को दूर किया। पुलिस के आला अधिकारी व सुरक्षा एजेंसियां दिनभर परेड ग्राउंड में सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लेते रहे। परेड ग्राउंड के चारों ओर लगने वाले बैरिकेड्स का भी अधिकारियों ने जायजा लिया।

बीते रोज परेड ग्राउंड में जायजा लेने पंहुचे एडीजी लॉ एंड ऑर्डर राम सिंह मीणा ने बताया कि रैली के लिए तीन गेट जनता और एक गेट वीवीआइपी के लिए बनाया गया है। भारी सुरक्षा के बीच कार्यकर्ताओं को रैली स्थल में जाने दिया जाएगा। इस दौरान शहर में सभी भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित किया गया है।

प्रधानमंत्री मोदी के जीटीसी हेलीपैड पहुंचने के 30 मिनट पूर्व जीटीसी हेलीपैड की ओर जाने वाले समस्त वाहनों को रोक दिया जाएगा। दिलाराम चौक से कालीदास रोड की ओर कोई वाहन नहीं जाने दिया जाएगा। सभी वाहनों को राजपुर रोड की ओर भेजा जाएगा। कालीदास मार्ग से आने वाले वाहनों को तिराहे के अंदर या सालावाला की ओर डायवर्ट किया जाएगा। इसके अतिरिक्त परेड ग्राउंड के आसपास किसी भी वाहन को नहीं आने दिया जाएगा, और विभिन्न रूटों को डायवर्ट दिया जाएगा।

यह है कार्यक्रम
-11.50 बजे पीएम का देहरादून एयरपोर्ट जौलीग्रांट आगमन
-11.55 बजे 8/17 एमआइ से जीटीसी हेलीपैड के लिए प्रस्थान
-12.15 बजे जीटीसी हेलीपैड आगमन
-12.20 बजे कार से जीटीसी हेलीपैड से प्रस्थान
-12.30 बजे परेड ग्राउंड आगमन
-12.30 बजे से 12.45 बजे तक चारधाम प्रोजेक्ट का उद्घाटन
-12.50 बजे से 1.50 बजे तक परिवर्तन महारैली का संबोधन
-1.55 बजे परेड ग्राउंड से जीटीसी को प्रस्थान
-2.05 बजे आगमन जीटीसी हेलीपैड
-2.10 बजे जीटीसी से प्रस्थान
-2.30 बजे आगमन जौलीग्रांट एयरपोर्ट
-2.35 बजे जौलीग्रांट से दिल्ली प्रस्थान
एडीजी लॉ एंड ऑर्डर राम सिंह मीणा ने बताया कि कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। हमने पूरे प्रदेश से पर्याप्त पुलिस फोर्स रैली के लिए बुला ली है। सुरक्षा में किसी प्रकार की चूक नहीं होगी।
बाहर से आने वाले वाहनों का रूट प्लान
-ऋषिकेश, टिहरी व रायपुर से आने वाले वाहन सहस्रधारा चौक तक आ सकेंगे।
-सवारियां उतारने के बाद ये वाहन सहस्रधारा क्रॉसिंग से आइटी पार्क की ओर एक साइड पार्क होंगे।
-हरिद्वार, डोईवाला की ओर से आने वाले वाहन रिस्पना पुल से धर्मपुर चौक, आराघर टी-जंक्शन होते हुए बन्नू स्कूल, गुरुद्वारा ग्राउंड और दून वैली स्कूल ग्राउंड में पार्क होंगे।
-रुड़की, सहारनपुर रोड व शिमला बाईपास से आने वाले वाहन आइएसबीटी से कारगी चौक, माता मंदिर रोड, धर्मपुर चौक, नेगी तिराहा होते हुए बन्नू स्कूल, गुरुद्वारा ग्राउंड व दून वैली स्कूल में पार्क होंगे।
-पछवादून, विकासनगर, कैंट की ओर से आने वाले वाहन बिंदाल पुल पर सवारी उतारने के बाद कैंट के महेंद्रा ग्राउंड में पार्क होंगे।
-मसूरी की ओर से आने वाले वाहन सवारियों को नैनीज बेकरी के पास उतारने के बाद क्रॉस रोड मॉल होते हुए वैश्य नर्सिंग होम के पास कन्या गुरूकुल महाविद्यालय में पार्क होंगे।
सिटी बस का रूट प्लान
-परेड ग्राउंड से चलने वाली कैंट राजपुर मार्ग बस सेवा पीएम के कार्यक्रम के दौरान ग्लोब चौक से सुभाष रोड, बेनी बाजार से यूकेलिप्टस चौक की ओर संचालित होगी।
-क्लेमेनटाउन से राजपुर मार्ग, कुठाल गेट की ओर चलने वाली बस लैंसडौन चौक की ओर न जाकर दर्शन लाल चौक से घंटाघर होते हुए राजपुर मार्ग से कुठाल गेट तक जाएगी।
-रायपुर मार्ग मालदेवता सहस्रधारा की बसें चूना भट्टा रायपुर मार्ग से संचालित की जाएंगी।
-नालापानी रूट की बसें रायपुर रोड से सर्वे चौक, क्रॉस रोड होते हुए फालतू लाइन से दर्शनलाल चौक होकर जाएंगी।

ये रहेगी विक्रमों के लिए व्यवस्था
-रूट नंबर दो के विक्रम केवल चूना भट्टा तक आ सकें गे।
-रूट नंबर तीन के विक्रम दर्शन लाल चौक से फालतू लाइन से त्रिमूर्ति की तरफ डायवर्ट होगें। जहां से वे सुभाष मार्ग से धर्मपुर की ओर जाएंगे।
-रूट नंबर पांच के विक्रम प्रिंस चौक तक ही आ सकेंगे।
-रूट नंबर आठ के विक्रम तहसील चौक तक ही आ सके गें।
यहां रहेंगे बैरियर
-हेरिटेज स्कूल चौराहा, दर्शनलाल चौक, डूंगा हाउस तिराहा, कनक चौक, रोजगार तिराहा, कॉन्वेंट तिराहा, ऑरियेंट चौक, लैंसडौन चौक, सर्वे चौक, होटल पैसिफिक तिराहा, मनोज क्लीनिक

Share