रहस्यमयी परिस्थितियों में लापता हुए कैफे कॉफी डे के संस्थापक वीजी सिद्धार्थ

रहस्यमयी परिस्थितियों में लापता हुए कैफे कॉफी डे के संस्थापक वीजी सिद्धार्थ

बेंगलुरु। कैफे कॉफी डे के संस्थापक और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एसएम कृष्णा के दामाद वीजी सिद्धार्थ सोमवार रात से लापता हैं। उन्हें तलाशने के लिए मेंगलुरु पुलिस सर्च ऑपरेशन चला रही है। पुलिस के मुताबिक, किसी शख्स ने बताया है कि करीब 9 बजे रात को सिद्धार्थ उलाल क्षेत्र में पुल से नेत्रावती नदी में कूद गए थे। यह पुल मेंगलुरु से करीब 6 किमी दूर है। मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा समेत कई लोग कृष्णा के घर पर पहुंचे।

ड्राइवर ने बताया कि सिद्धार्थ उलाल पुल तक घूमने के लिए आए थे। यहां उन्होंने एक तरफ कार रुकवाई और पुल तक पैदल ही घूमने के लिए निकल गए। मैं उनका कार में इंतजार कर रहा था। जब वे 90 मिनट तक वापस नहीं आए तो पुलिस को सूचना दी। ड्राइवर के बयान से पुलिस को अंदेशा है कि सिद्धार्थ नदी में कूदे होंगे।

इस आधार पर पुलिस उनकी तलाश में नदी में भी सर्च ऑपरेशन चला रही है। सर्च ऑपरेशन वाली जगह पर कई राजनीतिक लोग पहुंच रहे हैं। यहां पहुंचे कांग्रेस नेता यूटी खादर ने कहा, ‘‘यह खबर सुनकर मुझे झटका लगा है। स्थानीय लोग भी सर्च ऑपरेशन में मदद कर रहे हैं।’’

पूर्व विदेश मंत्री एसएम कृष्णा ने अपने जीवन के करीब 5 दशक कांग्रेस पार्टी में बिताए हैं। इसके बाद वे भाजपा में शामिल हो गए। वे 1999 से 2004 तक कर्नाटक के मुख्यमंत्री भी रहे। साथ ही वे कर्नाटक विधानसभा में स्पीकर और 2004 से 2008 तक महाराष्ट्र के गवर्नर भी रह चुके हैं। उन्होंने कांग्रेस से नाराज होकर 2017 में इस्तीफा दिया था और फिर भाजपा में शामिल हो गए।

Share