राष्ट्रीय पत्रकार यूनियन ने किया एनके गुप्ता का सम्मान

राष्ट्रीय पत्रकार यूनियन ने किया एनके गुप्ता का सम्मान

देहरादून। भारत संचार निगम लिमिटेड में ऑफिस सुपरीटेंडेंट के पद पर कार्यरत एनके गुप्ता बुधवार को अपने पद से सेवानिवृत्त हो गए। उनके सेवानिवृत्त होने पर राष्ट्रीय पत्रकार यूनियन के द्वारा उन्हें सम्मानित किया गया। गुरुवार को घंटाघर के निकट स्थित राष्ट्रीय पत्रकार यूनियन के सिटी कार्यालय में एनके गुप्ता को फूल माला पहनाकर व शॉल ओढ़ाकर उनका सम्मान किया गया।

उनका सम्मान करने वालों में राष्ट्रीय पत्रकार यूनियन के प्रदेश महामंत्री विकास गर्ग, कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे वरिष्ठ पत्रकार नरेश मिनोचा, शाहिद मंसूरी, नफीस अहमद, अनुराग गुप्ता, अभिनव कपूर, नित्यानंद भट्ट, त्रिलोक चंद्र एवं सुमित धीमान, अनिल मिनोचा एवँ विवेक गुप्ता आदि शामिल रहे।

इस अवसर पर बोलते हुए वरिष्ठ पत्रकार एवं कार्यक्रम के अध्यक्ष नरेश मिनोचा ने कहा कि एनके गुप्ता जी पिछले काफी वर्षों से राष्ट्रीय पत्रकार यूनियन से जुड़े हुए हैं एवं अपनी सरकारी सेवाओं के साथ-साथ वह पत्रकारिता जगत और सामाजिक कार्यों में भी अपना महत्वपूर्ण योगदान देते आए हैं। गुप्ता जी ने सरकारी सेवा में रहते हुए एक मिसाल कायम की। उन्होंने अपना शिक्षण कार्य नहीं छोड़ा और गढ़वाल विश्वविद्यालय से पहले एलएलबी की और फिर एलएलएम किया। गुप्ता जी का लक्ष्य ऐसे लोगों को न्याय दिलाना है जो न्याय के लिए दर-दर भटकते हैं।

वही राष्ट्रीय पत्रकार यूनियन के प्रदेश महामंत्री विकास गर्ग ने कहा कि एनके गुप्ता जी सरकारी सेवा में होने के बावजूद राष्ट्रीय पत्रकार यूनियन से जुड़े रहे हैं। वे सदैव सामाजिक सरोकारों एवँ पत्रकारों के हितों की लड़ाई लड़ते आये हैं। उन्होंने आशा जताई कि श्री एनके गुप्ता भविष्य में भी पत्रकारिता जगत के प्रति अपनी लगन व निष्ठा को ऐसे ही बरकरार रखेंगे। कार्यक्रम के दौरान अन्य वक्ताओं ने भी अपने विचार प्रकट करते हुए एनके गुप्ता जी के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

Share