रिटायर होने के बारे में सोच रहे हैं अमिताभ, ब्लॉग में लिखी ये बात

रिटायर होने के बारे में सोच रहे हैं अमिताभ, ब्लॉग में लिखी ये बात

मुंबई। बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन 77 साल के हो चुके हैं। उन्होंने गुरुवार को अपने ऑफिशियल ब्लॉग के जरिए एक महत्वपूर्ण संदेश दिया। उन्होंने लिखा- ‘मुझे अब रिटायर हो जाना चाहिए… मेरा दिमाग कुछ और सोच रहा है, अंगुलियां कहीं और जा रही हैं, यह मेरे शरीर का मुझे एक संदेश है।’ उन्होंने ब्लॉग 28 नवंबर को रात 12:26 बजे पोस्ट किया। इसी दिन उनके दिवंगत पिता हरिवंश राय बच्चन का 112वां जन्मदिवस था। अमिताभ ने अपने इस ब्लाॅग की भाषा भी इस तरह लिखी है, जैसे वह किसी सफर के लिए धन्यवाद अदा कर रहे हों। एक जगह उन्होंने लिखा – ‘मेरे रास्ते में पड़ने वाले हर पड़ाव को मेरा धन्यवाद।’

दरअसल, फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ की शूटिंग के लिए अमिताभ को बुधवार को मनाली जाना था, लेकिन मौसम खराब होने के कारण फ्लाइट को डायवर्ट करना पड़ा। इस कारण उन्हें कुछ देर चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर ही रुकना पड़ा। उसके बाद वह सड़क मार्ग से मनाली के लिए रवाना हुए। यात्रा के दौरान ही उन्होंने अपने रिटायर होने के लेकर यह विचार जाहिर किया। उन्होंने इस रोड ट्रिप के दौरान शांत मौसम, ताजगी, शुरुआती सर्दी के अहसास, स्वच्छ हवा, बीच में पड़ने वाले छोटे कस्बों की सादगी की ब्लॉग में जमकर तारीफ की।

पिछले कुछ समय से संकेत देते रहे हैं :

अमिताभ ने कुछ समय पहले ट्विटर पर लिखा था कि शरीर अब थकता जा रहा है। इसके बाद उन्होंने अस्पताल के बेड पर आराम करते हुए फुटबॉल मैच देखने की तस्वीर डाली थी। हाल ही में विदेश में होने वाले एक बड़े बुक फेस्टिवल में स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर जाने से इनकार कर दिया था। इस बार तो अपने ब्लॉग से उन्होंने साफ-साफ जता दिया है कि वह अब आराम करना चाहते हैं। इसी साल अमिताभ की फिल्मों में 50 साल की यात्रा पूरी हुई है। 1969 में उनकी पहली फिल्म सात हिंदुस्तानी रिलीज हुई थी।

अमिताभ के पास अभी 6 फिल्में:

अमिताभ ‘काैन बनेगा कराेड़पति’ की शूटिंग पूरी कर चुके हैं। उनके पास 6 फिल्में हैं। 1. चेहरे, 2. ब्रह्मास्त्र, 3. झुंड, 4. कंचना, 5. आंखें, 6. तेलुगु फिल्म।

Share