सलमान की फ़िल्म ‘भारत’ की कमाई में आई गिरावट

सलमान की फ़िल्म ‘भारत’ की कमाई में आई गिरावट

मुंबई। सिनेमा के पर्दे पर इस ईद पर रिलीज़ हुई सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ ने अपने ओपनिंग डे पर धमाकेदार कमाई करके साबित कर दिया कि थिअटर तक दर्शकों को खींचने में उनका मुकाबला नहीं है। पहले दिन फिल्म ने करीब 42 करोड़ रुपए की कमाई की, जबकि अगले दिन फिल्म की कमाई में 30% की गिरावट आई। 2 दिनों में फिल्म ने करीब 72 करोड़ की कमाई कर डाली है।

यकीनन 100 करोड़ के बजट में बनी फिल्म को जहां पहले दिन साउथ अफ्रीका के साथ भारत के मैच का नुकसान झेलना पड़ा वहीं इसे ईद की छुट्टी का भी भरपूर फायदा मिलता दिखा। खैर, जो भी हो…सच यह है कि सलमान की इस फिल्म ने अपनी ही सारी फिल्मों के रेकॉर्ड तोड़े और उनकी यह फिल्म सबसे ज्यादा ओपनिंग करने वाली नंबर वन फिल्म साबित हुई। सबसे बड़ी ओपनर फिल्मों की लिस्ट में ‘भारत’ दूसरे नंबर पर पहुंच गई है।
boxofficeindia.com की रिपोर्ट की मानें तो हर सिनेमाघरों में पहले दिन हाउसफुल रही इस फिल्म ने ईद के दिन लगभग 41.50 करोड़ रुपए की कमाई कर डाली। वहीं दूसरे दिन फिल्म की कमाई में 30% की गिरावट दर्ज की गई, इसके बावजूद फिल्म के ओवरऑल कलेक्शन की बात करें तो यह शानदार रही। फिल्म ने शुरुआती दो दिनों में कुल मिलाकर लगभग 72 करोड़ की कमाई की है। स्पष्ट है फिल्म को बासी ईद का भी अच्छा फायदा मिला है।
रिपोर्ट की मानें तो फिल्म ने केवल यूपी में 7.25 करोड़ की कमाई की, जो पहले दिन कमाने वाली बाकी अन्य बड़ी फिल्मों की तुलना में काफी ज्यादा है। बताया जा रहा है कि फिल्म ने हर रीज़न में अच्छा बिज़नस किया है। सलमान की ‘भारत’ को कुल 6000 स्क्रीन्स पर रिलीज़ किया गया है, जिसमें से 4700 स्क्रीन्स केवल इंडिया में हैं और इसे दर्शकों का भरपूर प्यार मिलता नजर आ रहा है।
एक नजर ‘भारत’ की दो दिन की कमाई पर
बुधवार (ईद) : करीब 41,75,00,000 रुपए
गुरुवार: करीब 30,00,00,000 रुपए

कुल कमाई: करीब 71,75,00,000 रुपए

फिल्म फ्लैशबैक से शुरू होती है, जहां 70 साल का भारत (सलमान खान) अपने खुशनुमा परिवार के साथ अपना अटूट बंधन बांधे हुए है। परिवार के साथ अपने जन्मदिन को मनाने के दौरान कहानी फ्लैशबैक में जाती है। यह 1947 के विभाजन की त्रासदी का दौर है और उस आग में भारत अपने स्टेशन मास्टर पिता (जैकी श्रॉफ) और बहन से बिछड़ चुका है। सलमान अपनी फिल्म के पहले दिन की कमाई को देखकर इतने खुश हुए कि उन्होंने झटपट अपने फैन्स को शुक्रिया कहते हुए ट्वीट भी कर डाला था।

Share