संकट के समय में दूरदर्शन पर एक बार फिर से दिखाई जाएगी रामायण, पढ़िये पूरी खबर

संकट के समय में दूरदर्शन पर एक बार फिर से दिखाई जाएगी रामायण, पढ़िये पूरी खबर

नई दिल्ली। रामानंद सागर की ‘रामायण’ और बी.आर. चोपड़ा के शो ‘महाभारत’ को भला कोई भूल सकता है? 90 के सुनहरे दौर में इन दो सीरियलों ने जो सफलता की इबारत लिखी थी, उसे फिर से न दोहराया जा सका और ये एतिहासिक साबित हुए। लेकिन अब लोगों को ‘रामायण’ को दूरदर्शन चैनल पर एक बार फिर से शुरु किया जा रहा है।

एक ओर जहां कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देश भर में लॉकडाउन किया गया है, ऐसे में लोग घरों में रहकर अलग-अलग तरीकों से अपना वक्त काट रहे हैं। मनोरंजन इंडस्ट्री पर कोरोना वायरस की चोट पड़ी है और अब न तो नई फिल्में रिलीज हो रही हैं और ना ही टीवी शोज की शूटिंग हो पा रही है। ऐसे में तकरीबन सभी टीवी चैनल्स शोज के रिपीट टेलीकास्ट दिखाने के लिए मजबूर हैं। दूरदर्शन ने भी फैसला किया है वो एक दौर के बेहद लोकप्रिय टीवी शो रामायण और महाभारत का रिपीट टेलीकास्ट करेगा।

रामायण और महाभारत दूरदर्शन के सबसे लोकप्रिय टीवी शोज में हैं। ये वो शोज हैं जिन्होंने इतिहास रचा और इनमें काम करने वाले सभी सितारे अपने आप में लीजेंड बन गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रसार भारती के शशि शेखर ने ट्विटर पर एक यूजर के सवाल का जवाब देते हुए ये खबर जारी की है और बताया है कि ये शोज किस वक्त प्रसारित किए जाएंगे इसका टाइम स्लॉट भी जल्द ही बता दिया जाएगा।
20200327_105104
बता दें कि हाल ही में रामायण की स्टार कास्ट द कपिल शर्मा शो पर आई थी। यहां कपिल शर्मा से बातचीत के दौरान सभी ने जमकर मस्ती की और ये एपिसोड काफी पसंद किया गया। रामायण उस दौर का टीवी शो था जब टीवी पर एक्टर्स को भगवान का किरदार निभाते लोग उन अभिनेताओं को वाकई राम का रूप मान लेते थे और जिस भी शहर या गांव-कस्बे में ये कलाकार जाया करते थे उन्हें भगवान सरीखा ही सम्मान दिया जाता था। द कपिल शर्मा शो पर बातचीत के दौरान शो की स्टार कास्ट ने उस दौर में शूटिंग के दौरान के तमाम किस्से साझा किए
Share