शर्मनाक, क्वॉरेंटाइन सेंटर में तैनात पुलिसकर्मी ने किया नवविवाहिता से दुष्कर्म का प्रयास

शर्मनाक, क्वॉरेंटाइन सेंटर में तैनात पुलिसकर्मी ने किया नवविवाहिता से दुष्कर्म का प्रयास

किच्छा। उत्तराखंड के उधमसिंह नगर से एक बेहद शर्मनाक खबर सामने आई है। खबर ऐसी जिसे जानकर आपका खून खौल उठेगा। आपको बता दें जहां एक ओर पूरी दुनिया वैश्विक महामारी कोरोनावायरस की गंभीर समस्या से जूझ रही है, वहीं ऐसे में आम लोगों की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी ही बदनियत के साथ क्वॉरेंटाइन सेंटर में उपचार के लिए आई महिला के साथ दुष्कर्म का प्रयास करने की कोशिश करता है। खबर सामने आने के बाद महिला के परिजनों एवं स्थानीय लोगों में रोष व्याप्त है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार उधमसिंह नगर के किच्छा में सुरतमल  क्वॉरेंटाइन सेंटर मेंं तैनात एक सिपाही के द्वारा क्वॉरेंटाइन सेंटर में उपचार के लिए आई नवविवाहित महिला के साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया गया। घटना देर रात की बताई जा रही है। नवविवाहिता का आरोप है कि आरोपी पुलिसकर्मी देर रात सेंटर की दीवार फांदकर भीतर घुस आया और महिला के साथ जोर-जर्बदस्ती करने लगा। इस दौरान महिला के कपड़े भी फट गए। महिला के द्वारा शोर मचाए जाने पर आरोपी अपने मंसूबों में कामयाब ना हो पाया और मौका देखकर भाग खड़ा हुआ। आरोपी पुलिसकर्मी आर्म्ड फोर्स में सिपाही के तौर पर तैनात बताया जा रहा है।

वहीं घटना का खुलासा होने पर नवविवाहित महिला के परिजन आक्रोश में आ गए। उन्होंने घटना की शिकायत को लेकर स्थानीय पुलिस प्रशासन घेराव किया। पहले तो पुलिस मामले को टालती हुई नजर आई, लेकिन घटना मीडिया में प्रकाश में आने के बाद पुलिस पर दबाव बनता दिखाई दिया। जिसके पश्चात परिजनों के विरोध के बाद दबाव में आई पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने का आश्वासन दिया। पुलिस अधिकारियों के अनुसार वे मामले की जांच करने के बाद मुकदमा दर्ज करने की तैयारी कर रहे हैं।

बहरहाल इस शर्मनाक घटना ने लोगों को सोचने पर विवश कर दिया है। एक ओर जहां कोरोना महामारी की समस्या से परेशान अप्रवासी लोग अपने घरों का रुख कर रहे हैं, तो वहीं उन्हें सरकार के द्वारा बनाए गए जरूर नियमों मेडिकल जांच एवं क्वॉरेंटाइन किए जाने आदि से जूझना पड़ रहा है। ऐसे में लोगों की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी ही ऐसी घिनौनी वारदात को अंजाम देंगे तो आम लोग कैसे सरकार और प्रशासन पर अपना विश्वास कायम रख पाएंगे। यह घिनौना कृत्य कई सवालों को जन्म देता है।

Share