शीशमबाड़ा प्लांट को हटाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

शीशमबाड़ा प्लांट को हटाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

देहरादून। सहसपुर क्षेत्र के शीशमबाड़ा स्थित सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट के विरोध में स्थानीय लोगों ने उद्योग व्यापार मंडल सेलाकुई के बैनर तले रैली निकाली। उन्होंने प्लांट के गेट पर संबंधित कंपनी और प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन भी किया। साथ ही दुर्गंध पर रोक लगाने और प्लांट को अन्यत्र स्थानांतरित करने की मांग पर विधायक सहदेव पुंडीर के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा।

व्यापार मंडल के अध्यक्ष चैतन्य अनिल गौड़ ने कहा कि करीब एक वर्ष से शीशमबाड़ा में प्लांट संचालित हो रहा है, लेकिन अब तक राज्य सरकार प्लांट से उठाने वाली दुर्गंध पर रोक नहीं लगा सकी है। बरसात शुरू होते ही दुर्गंध में इजाफा हो गया है। इस कारण आसपास के लोगों का घरों में रहना तक मुश्किल हो गया है। प्लांट के कारण क्षेत्र में मच्छर-मक्खियों की संख्या खासा बढ़ गई है। इससे बीमारी फैलने की आशंका बनी हुई है। पूर्व में भी कई बार स्थानीय लोग दुर्गंध पर रोक लगाने की मांग कर चुके हैं, लेकिन अब तक दुर्गंध पर रोक नहीं लग सकी है। कहा कि प्रदेश सरकार को संबंधित कंपनी का टेंडर निरस्त करना चाहिए।

ज्ञापन भेजने वालों में राजेंद्र बलूनी, प्रकाश भट्ट, सरोज राणा, रविंद्र भट्ट, रेनू, अभिनंदन, नर्मना नेगी, ममता देवी, सरिता रावत, कांती देवी, काशीराम महावर, सरस्वती, देवेश्वरी देवी, दीपा जोशी, विनीता रावत, सुमित्रा रावत, उमा देवी, सरिता रावत, नारायण, कमला नेगी, गणेश चंद, नीमा जोशी, अशोक कंडारी, अनिता देेवी, तीर्थ गैरोला आदि शामिल रहे।

Share