सोशल मीडिया पर जमकर उड़ाया जा रहा है इमरान खान का मज़ाक

सोशल मीडिया पर जमकर उड़ाया जा रहा है इमरान खान का मज़ाक

बिश्केक। किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में आयोजित शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) सम्मेलन के उद्घाटन समारोह में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कूटनीतिक प्रोटोकॉल तोड़ दिया, जिससे उनकी आलोचना हो रही है और सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया जा रहा है।

दरअसल, पाक की सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल द्वारा शेयर किए गए एक विडियो में, गुरुवार को हुए सम्मेलन के सभागार में इमरान खान बैठे नजर आ रहे हैं, जबकि अन्य नेता विभिन्न राष्ट्राध्यक्षों एवं प्रतिनिधियों के स्वागत में खड़े हैं। नाम पुकारे जाने पर वे कुछ क्षणों के लिए खड़े हुए और अन्य लोगों के सामने प्रोटोकॉल तोड़ते हुए दोबारा बैठ गए।

वीडियो के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर खान को ट्रोल किया जाने लगा। एक ट्विटर यूजर ने लिखा, ‘मिस्टर इमरान खान, भविष्य में अपना प्रभाव छोड़ने के लिए कूटनीतिक दौरों के शिष्टाचार जानें।’ एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘इस व्यक्ति को लोगों ने प्रधानमंत्री बना दिया। वे इसे राजनेता नहीं बना सके। यह कूटनीति का ‘क ख ग’ भी नहीं जानता।”

यह पहली बार नहीं है, जब अंतर्राष्ट्रीय मंच पर खान ने गलत कदम उठाया है। इससे पहले इमरान ने इसी महीने सऊदी अरब में आयोजित इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) के 14वें सम्मेलन में रणनीतिक प्रोटोकॉल तोड़ा था। सम्मेलन से इतर सऊदी किंग सलमान बिन अब्दुला अजीज से अपनी संक्षिप्त मुलाकात के दौरान इमरान किंग सलमान के अनुवादक से अपनी बात कहने के बाद बिना किंग के संदेश का इंतजार किए आगे बढ़ गए थे जिसके बाद किंग सलमान के प्रशंसक नाराज हो गए थे।

Share