सोमवार से देशभर में शुरू होंगी घरेलू उड़ानें, इन राज्यों ने दी अनुमति

सोमवार से देशभर में शुरू होंगी घरेलू उड़ानें, इन राज्यों ने दी अनुमति

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच देश भर में सोमवार से घरेलू उड़ानें शुरू की जा रही हैं। नागरिक उड्यन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने रविवार रात ट्वीट बताया कि दिन भर चली बातचीत के बाद लगभग सभी राज्यों ने उड़ानों के लिए अनुमति दे दी है। महाराष्ट्र सरकार ने पहले किसी भी फ्लाइट के लिए अनुमति नहीं दी थी। वहीं अब महाराष्ट्र 25 उड़ान भरने और 25 विमानों के उतरने के लिए तैयार हो गया है। वहीं चेन्नई हवाई अड्डे पर 25 विमानों को उतरने की अनुमति है। हालांकि यहां से उड़ान भरने के लिए कोई पाबंदी नहीं लगाई गई है।

इसके साथ ही कई राज्यों ने अपने राज्य में विमानों के संचालन की अनुमति दी है। हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि पश्चिम बंगाल में 28 मई से उड़ानों का संचालन शुरू होगा। वहीं आंध्र प्रदेश में 26 मई से आपरेशन की शुरुआत हो गई है। इसके साथ ही महाराष्ट्र के अन्य हवाई अड्डों पर एक तिहाई क्षमता के साथ आपरेशन शुरू होगा। आंध्र प्रदेश के अनुसार सीमित संख्या में 26 मई से उड़ानों को मंजूरी दी जाएगी।

इधर उत्तर प्रदेश सरकार ने एयरपोर्ट से आने वाले नागरिकों के लिए एसओपी जारी की है। इसके तहत उत्तर प्रदेश आने वाले लोगों को 14 दिन के लिए क्वारन्टीन जरूरी होगी। वहीं जो लोग छोटी अवधि के लिए यूपी आ रहे हैं तो उन्हें भी सरकार को पूरी सूचना देनी होगी। ओडिशा सरकार ने भी हवाई अड्डों के लिए एसओपी जारी कर दी है।

Share