सुशांत सिंह के पिता ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा, लगाए ये आरोप

सुशांत सिंह के पिता ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा, लगाए ये आरोप

पटना/मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी केस में बड़ी खबर सामने आ रही है। सुशांत सिंह के पिता केके सिंह ने बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती सहित 5 अन्य लोगों के खिलाफ पटना के राजीव नगर पुलिस स्टेशन में इस संबंध में FIR दर्ज करवाई है। उसने मुताबिक रिया चक्रवर्ती पर बहुत ही संगीन इल्जाम लगाए हैं इसके तहत ऐसा लगता है कि रिया पर जल्दी पुलिस कार्रवाई की जाएगी। 

बिहार से चार पुलिसकर्मियों की टीम मुंबई पहुंची है और मुंबई टीम के साथ मिलकर इंस्टिगेशन करेगी।  सूत्रों की माने तो मुताबिक बिहार पुलिस ने इस मामले में मुंबई पुलिस के अधिकारियों से मिलकर लेडीज कांस्टेबल दिए जाने की मांग की है। 

राजीव नगर थाना प्रभारी योगेंद्र रविदास ने मंगलवार को बताया कि के. के. सिंह द्वारा दर्ज कराए गए मामले में सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया है। राजीवनगर थाना में दर्ज एफआईआर संख्या 241/20 मामले में रिया चक्रवर्ती सहित छह लोगों को भादवि की धारा 340, 341, 342, 380, 406, 420 और 306 के तहत आरोपी बनाया गया है। थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सुशांत के पिता द्वारा 25 जुलाई को राजीव नगर थाने में दर्ज प्राथमिकी में रिया चक्रवर्ती के अलावे इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरिंडा, श्रुति मोदी और अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी, बेइमानी, बंधक बनाकर रखने और आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है।

वहीं दूसरी ओर रिया चक्रवर्ती की एडवोकेट आनंदिनी फर्नांडिस भी एक्ट्रेस के स्थित घर पहुंच गई है। जहां से वह करीब 3 घंटे बाद बाहर निकली। 

1- छह पन्नों की एफआईआर में रिया पर आरोप लगाया है कि उसने अपना करियर बनाने के लिए जानबूझकर सुशांत सिंह से जान पहचान बढ़ाई। केके सिंह ने कहा कि रिया किसी बहाने से सुशांत को एक रिजॉर्ट में ले गई जहां सुशांत को दवाइयों का ओवरडोज दिया गया, जिसके बाद उसकी हालत खराब हो गई।

2. एफआईआर में आरोप लगाया है कि रिया ने अकाउंट खाली कर दिया।

3. केके सिंह ने कहा कि रिया किसी बहाने से सुशांत को एक रिजॉर्ट में ले गई जहां सुशांत को दवाइयों का ओवरडोज दिया गया, जिसके बाद उसकी हालत खराब हो गई और मीडिया में कहा कि उसे डेंगू हो गया है।

4. उसने सुशांत को धमकाया कि वो इंडस्ट्री में सबको बता देगी कि वो डिप्रेशन की दवाएं ले रहा है।

5. जिस घर में सुशांत काफी सालों से रहे रहे थे वो रिया ने छुड़वा दिया, ये कहकर कि उस घर में भूतप्रेत का साया है। उसके सारे सामान पर कब्जा कर लिया

6. रिया ने सुशांत के सभी नौकर और विश्वासपात्र बदल डाले। खबरों के मुताबिक रिया चक्रवर्ती ने 22 मार्च को यानि लॉकडाउन से ठीक पहले सुशांत सिंह के विश्वसनीय बॉडी गार्ड को निकाल दिया था।

7. रिया और उसके परिवार ने सुशांत के सभी अकाउंट्स, खाते, क्रेडिट कार्ड अपने कब्जे में रखे थे। वे सुशांत के पैसों का इस्तेमाल करते थे।

8. सुशांत के मोबाइल नंबर ब्लॉक कर दिए ताकि वो परिवार से बात न कर पाएं।  इसके अलावा पटना नहीं आने दिया। ये सब साजिश का हिस्सा था।

9. केके सिंह ने कहा कि सुशांत ने उनसे कहा कि रिया और उसके परिवार वाले उसे पागलखाने में भर्ती कराना चाहते हैं।

10 . केके सिंह ने कहा कि रिया ने जानबूझकर सुशांत के दिमाग में वहम डाले, उसे गलत दवाइयां दी गई और उसे पागल करने की कोशिश की गई।

11. केके सिंह ने कहा कि सुशांत फिल्म इंडस्ट्री छोड़कर सबसे करीबी दोस्त महेश के साथ केरल में ऑरगेनिक खेती करना चाहता था। लेकिन रिया ने उसे मुंबई छोड़ने नहीं दिया। वो धमकाती थी कि अगर तुमने मेरी बात नहीं मानी तो मैं तुम्हारी सारी मेडिकल रिपोर्ट मीडिया और इंडस्ट्री के सामने ले आउंगी और सारे में कह दूंगी कि तुम पागल हो गए हो।

12. केके सिंह ने कहा कि सुशांत ने उन्हें फोन पर कहा कि रिया और उसके घरवाले उसे नहीं छोड़ेंगे, उसे पागल करके छोड़ेंगे।

13. सुशांत की मौत से चंद दिन पहले जब रिया ने सुशांत का घर छोड़ा तो वो अपने साथ सुशांत के घर में रखे सारे पैसे, ज्वैलरी औऱ यहां तक कि उसकी मेडिकल रिपोर्ट्स भी साथ ले गई। 

14. रिया सुशांत पर दबाव बनाती थी कि उसकी हर फिल्म में रिया को ही लीड रोल मिले। वरना वो सुशांत पर फिल्म छोड़ने का दबाव बनाती थी।

15. केके सिंह ने कहा कि मेरे बेटे के साथ धोखाधड़ी की गई, उसे बंधक बनाकर रखा गया।

16- सुशांत के अकाउंट में 17 करोड़ रुपए थे। बहुत कम ही समय में इस अकाउंट से 15 करोड़ रुपए ऐसे एक अकाउंट में ट्रांसफर किए गए जिससे सुशांत सिंह राजपूत का कोई लेना देना नहीं था। 

केके सिंह ने कहा कि पुलिस पता लगाए कि रिया क्यों कि कैसे सुशांत को अपने जानकार डॉक्टरों के पास ट्रीटमेंट के लिए लेकर गई।

आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की कंपनी में रिया डायरेक्टर थी और रिया का भाई भी इस कंपनी में बतौर डायरेक्टर शामिल था। पुलिस रिया और उनके भाई से संक्षिप्त पूछताछ कर चुकी है लेकिन केके सिंह के आरोपों के बाद अब तय है कि रिया और उसके परिवार से फिर से नए सिरे से पूछताछ की जाए।

आपको बता दें कि सुशांत के फैंस के साथ साथ फिल्म एक्ट्रेस कंगना रनौत भी सुशांत की मौत की सीबीआई जांच करवाने का आग्रह कर चुकी हैं। उनके आग्रह का समर्थन करते हुए बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने भी गृह मंत्रालय को एक पत्र लिखा था। इतना ही नहीं कंगना के साथ साथ शेखर सुमन भी सीबीआई जांच के लिए कह चुके हैं।

राजनीतिक हलके की बात करें तो बिहार के पूर्व सांसद पप्पू यादव के अलावा  पूर्व सांसद पप्पू यादव,  तेजस्वी यादव सहित बिहार कीे कई राजनीतिज्ञ भी सुशांत मामले की जांच सीबीआई से करवाने की मांग कर रहे है।

उल्लेखनीय है कि पटना के रहने वाले सुशांत मुंबई के बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में 14 जून को कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी। सुशांत काफी कम समय में बॉलीवुड में सफल अभिनेताओं में शामिल हो चुके थे। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर बनी फिल्म ‘एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी’ में इनकी भूिमका काफी चर्चित रही थी।

सुशांत की आत्महत्या को लेकर कई संगठनों ने इस मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की मांग की थी। मुंबई पुलिस हालांकि इस मामले की जांच कर रही है और अब तक कई लोगों से पूछताछ कर चुकी है।

Share