तिहाड़ पहुंचे राहुल और प्रियंका, चिदंबरम से की मुलाक़ात

तिहाड़ पहुंचे राहुल और प्रियंका, चिदंबरम से की मुलाक़ात

नई दिल्ली। आईएनएक्स मनी लॉन्ड्रिंग केस में तिहाड़ जेल में बंद पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम से मिलने के लिए राहुल गांधी और प्रियंका गांधी तिहाड़ जेल पहुंचे। तिहाड़ जाकर पूर्व वित्त मंत्री से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी मिल चुके हैं। सोनिया और मनमोहन की मुलाकात के 1 महीने बाद आज राहुल और प्रियंका ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता से मुलाकात की।

कांग्रेस पार्टी के नेता चिदंबरम के स्वास्थ्य को लेकर लगातार चिंता व्यक्त करते रहे हैं। कांग्रेस पार्टी का कहना है कि जेल में पूर्व वित्त मंत्री के स्वास्थ्य का ध्यान नहीं रखा जा रहा और उनका वजन 3 महीने में 10 किलो से अधिक कम हो गया है। चिदंबरम पर गिरफ्तारी के साथ ही कांग्रेस पार्टी लगातार उनका बचाव कर रही है। कांग्रेस ने दुर्भावना के साथ जांच एजेंसियों के काम करने का आरोप लगाया है

चिदंबरम को सीबीआई ने 21 अगस्त को गिरफ्तार किया और फिर 5 सितंबर को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। उन्हें बाद में आईएनएक्स मीडिया मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में अरेस्ट किया गया। हाई कोर्ट से जमानत याचिका खारिज होने के बाद सुप्रीम कोर्ट से कांग्रेस नेता को राहत की उम्मीद है। कांग्रेस नेता बार-बार राजनीतिक बदले और अपमानित करने का आरोप लगाते रहे हैं।

आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में जेल में बंद पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने इससे पहले जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगाई थी। चिदंबरम ने कहा कि सीबीआई उन्हें नीचा दिखाने (अपमानित करने) के लिए जेल में रखना चाहती है। चिदंबरम की तरफ से सीनियर वकील कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी ने सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका दायर की है।

Share