कांग्रेस कार्यकाल में हुए इस शासनादेश को बदलने जा रही है त्रिवेन्द्र  सरकार, जानिए पूरा मामला

कांग्रेस कार्यकाल में हुए इस शासनादेश को बदलने जा रही है त्रिवेन्द्र सरकार, जानिए पूरा मामला

देहरादून। हरिद्वार में हर की पैड़ी को एस्केप चैनल बनाने के पिछली कांग्रेस सरकार में हुए शासनादेश को मौजूदा भाजपा सरकार बदलने जा रही है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि इसकी घोषणा की जा चुकी है। इसे जल्द वापस लिया जाएगा। हरिद्वार में हर की पैड़ी पर बह रही गंगा की धारा को कांग्रेस सरकार के समय एस्केप चैनल घोषित किया गया था। यानी इसे गंगा का मुख्य भाग नहीं माना गया। इस पर संत समाज में काफी आक्रोश था।

इस मसले पर उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा तक खटखटाने की बात कही थी। यह आदेश कांग्रेस की हरीश रावत सरकार के समय में हुआ था। बीते रोज पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने हर की पैड़ी में बह रही गंगा की धारा को एस्केप चैनल घोषित करने के अपने निर्णय पर अफसोस जताया था। उन्होंने कहा कि यह उनकी भूल थी। कुछ घरों को बचाने के लिए यह कदम उठाया गया था। कांग्रेस की सरकार आने पर इस गलती को सुधारा जाएगा।

बुधवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत के दौरान इस संबंध में पूछे गए सवाल पर कहा कि यह अच्छी बात है कि हरीश रावत पश्चाताप कर रहे हैं। मां गंगा उन्हें माफ करे। एस्केप चैनल के संबंध में सरकार घोषणा कर चुकी है। सरकारी प्रवक्ता मदन कौशिक ने कहा कि सरकार इस आदेश को वापस लेगी। वहीं, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने कहा कि हर की पैड़ी में आ रही धारा को एक झटके में नहर कह देना पिछली सरकार का एक बहुत बड़ा रहस्य था। जिसके पीछे तो वह जाना नहीं चाहेंगे लेकिन जो गलती हरीश रावत ने की है उसको भाजपा सुधारेगी। मां गंगा पतित पावनी है।

Share