उत्तराखंड के बेहतरीन कलाकार जयपाल नेगी का निधन, हिलीवुड में शोक की लहर

उत्तराखंड के बेहतरीन कलाकार जयपाल नेगी का निधन, हिलीवुड में शोक की लहर

देहरादून। उत्तराखंड के प्रसिद्ध लोक कलाकार जयपाल नेगी का आकस्मिक निधन हो गया है। रविवार सुबह उनके निधन की खबर सामने आने पर उत्तराखंड के क्षेत्रीय सिनेमा जगत ‘हिलीवुड’ में शोक की लहर छा गयी।

सोशल मीडिया पर उनके प्रशंसकों एवँ करीबी दोस्तों के द्वारा पोस्ट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी जाने लगी। उत्तराखंड फ़िल्म जगत के दिग्गजों ने जयपाल नेगी के आकस्मिक निधन पर इसे क्षेत्रीय सिनेमा जगत के लिए इसे बड़ी क्षति बताया है।

43 वर्षीय जयपाल नेगी पिछले लगभग 22 वर्षों से उत्तराखंड सिनेमा जगत से जुड़े हुए थे। उनके द्वारा अभिनीत ‘पुष्पा छोरी पौड़ी खाल की’ नामक गीत काफी प्रसिद्ध हुआ था। इसके अलावा वे ‘माया बांद’ को लेकर भी चर्चाओं में आये थे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार हाल समय में दिल्ली में रह रहे जयपाल नेगी पिछले काफी समय से शुगर की बीमारी से जूझ रहे थे। देर शाम अचानक उनकी तबियत ज्यादा खराब होने की वजह से परिजनों के द्वारा उन्हें नजदीक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां उपचार के दौरान कुछ समय पश्चात उन्होंने अंतिम साँस ली।

जयपाल नेगी बीरौखाल, पौड़ी गढ़वाल के मूल निवासी थे और दिल्ली में परिवार के साथ रहते थे। जयपाल नेगी के परिवार में जयपाल कि पत्नी कोमल नेगी, एक पुत्री 13 वर्ष व एक पुत्र 9 वर्ष के दो बच्चे हैं। उनकी पत्नी कोमल नेगी भी उत्तराखंड सिनेमा जगत में पिछले काफी समय से सक्रिय हैं।

जयपाल नेगी के करीबी दोस्त ‘दून क्रू’ के मैनेजर एवँ बॉलीवुड के लोकल लाइन प्रड्यूसर पूरन थापा ने उनके निधन पर शोक जताते हुए  ‘विनर टाइम्स’ को बताया कि वे बहुत ही उम्दा कलाकार थे। उन्होंने उत्तराखंड लोक सिनेमा के कईं बेहतरीन हिट गीतों में अपने अभिनय का जलवा बिखेरा है। पूरन थापा ने कहा कि जयपाल नेगी के चले जाने से हुई क्षति की भरपाई कभी नहीं हो पाएगी।

जयपाल नेगी के निधन पर दीपक बंगवाल द्वारा की गई पोस्ट

जयपाल नेगी के निधन पर दीपक बंगवाल द्वारा की गई पोस्ट

बॉलीवुड कलाकर एवँ जयपाल नेगी के करीबी रहे दीपक बंगवाल ने फेसबुक पर जयपाल नेगी के निधन पर पोस्ट करके शोक जताया है। दीपक ने लिखा- ” उत्तराखंड के बेहतरीन कलाकार जयपाल नेगी के निधन की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ। भगवान उनके परिवार को इस दुख की घड़ी में हिम्मत और जयपाल भाई की आत्मा को शांति प्रदान करें ओम शांति।”

वहीं उत्तराखंड सिनेमा जगत के प्रसिद्ध निर्माता एवँ निर्देशक मनीष वर्मा ने भी लोक कलाकार जयपाल नेगी के आकस्मिक निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने विनर टाइम्स से बातचीत में कहा कि जयपाल नेेगी के निधन की खबर सुनकर बेहद दुःख हुआ।

उनके जैसा बेहतरीन कलाकर सदियों में जन्म लेता है। उत्तराखंड सिनेमा जगत में कभी उनकी भरपाई नहीं हो पाएगी। उनके चले जाने से हम सभी शोकाकुल हैं। ईश्वर उनकी दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों मे स्थान दें एवँ उनके परिजनों को कष्ट सहने का साहस प्रदान करें।

 

Share