उत्तराखंड के इन पांच जनपदों में हल्की बारिश और बर्फबारी के आसार

उत्तराखंड के इन पांच जनपदों में हल्की बारिश और बर्फबारी के आसार

देहरादून। मौसम विभाग ने बारिश और बर्फबारी को लेकर अंदेशा जताया है। प्रदेश के पांच जिलों में आज हल्की बारिश हो सकती है। मौसम केंद्र के अनुसार उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ व बागेश्वर जिले के कई क्षेत्रों में हल्की बारिश हो सकती है। 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले कुछ इलाकों में बेहद हल्की बर्फ भी गिर सकती है। राज्य के अन्य सभी क्षेत्रों में मौसम सामान्य रहने का अनुमान है।

यदि उत्तराखंड की राजधानी देहरादून की ही बात की जाए तो देहरादून जनपद के कई हिस्सों में बुधवार सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। कईं जगहों पर सूरज और बादलों के बीच लुकाछिपी का खेल चल रहा है। मौसम में अचानक आये बदलाव के बाद आसमान में काले बादल दिखाई देने लगे, जिससे तापमान में गिरावट महसूस होने लगी और ठंड में एकबार फिर इज़ाफ़ा होने लगा।

आपको बता दें कि जनवरी में हुई बर्फबारी के बाद अब भले ही मौसम का तापमान बढ़ने लगा है, लेकिन बर्फबारी से धनोल्टी क्षेत्र में बनी दुश्वारियां अब भी कम नहीं हो पाई है। धनोल्टी के आसपास कई जगहों पर बर्फ से बचने के लिए सड़कों पर डाली गई मिट्टी से फिसलन बढ़ गई है, जिससे लोगों को जान जोखिम में डालकर आवाजाही करनी पड़ रही है।

धनोल्टी क्षेत्र में इस सीजन में खूब बर्फबारी हुई है। ऐसे में बर्फ के ऊपर पाला गिरने से वाहनों का चलना मुश्किल हो गया था। समस्या को देखते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग खंड ने जगह-जगह मिट्टी डालकर किसी तरह बर्फ और पाले से बचाव का प्रयास किया था, लेकिन अब बर्फ पिघलने से सड़कों पर डाली गई मिट्टी से फिसलन बढ़ गई है।

Share