उत्तराखंड में भीषण हादसा, 10 लोगों की मौत की आशंका

उत्तराखंड में भीषण हादसा, 10 लोगों की मौत की आशंका

चमोली। उत्तराखंड में सड़क हादसों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी क्रम में रविवार को एक बुरी खबर सामने आयी। प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तराखंड के चमोली में रविवार दोपहर को एक दर्दनाक हादसा हो गया।

देवाल-घेस मोटरमार्ग पर यात्रियों से भरी जीप नदी में गिर गई। हादसे में 10 लोगों के मरने की आशंका है। बताया जा रहा है कि वाहन सवार सभी लोग अंत्येष्टी में शामिल होने जा रहे थे।

सूत्रों के अनुसार, हादसा दोपहर चार बजे करीब हुआ। जैसे ही वाहन देवाल से दो किमी दूर काली ताल के पास पहुंचा तो अचानक अनियंत्रित होकर गहरी नदी में जा गिरा। जीप में 18 लोग सवार बताए जा रहे हैं। पांच घायलों को रेस्क्यू कर देवाल में इलाज के बाद हायर सेंटर रेफर किया।
इस दौरान एक व्यक्ति ने रास्ते में दम तोड़ दिया। डीएम, आपदा प्रबंधन के अधिकारी सहित थराली प्रशासन और पुलिस मौके के लिए रवाना हो गए हैं। बता दें, शनिवार रात को वलाण गांव के एक व्यक्ति की देवाल के एक होटल में मौत हो गई थी। जिसके बाद गांव के कुछ लोग रविवार सुबह में उनके अंतिम संस्कार के निकले थे।
इसके अलावा उत्तराखंड में एक अन्य दुर्घटना में बदरीनाथ हाईवे पर पाताल गंगा में एक ट्रक करीब तीन सौ मीटर गहरी खाई में जा गिरा। इस दुर्घटना में चालक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।
जोशीमठ थाना प्रभारी जयपाल नेगी ने बताया कि रविवार को सुबह चार बजे ऋषिकेश से तपोवन (जोशीमठ) सीमेंट लेकर जा रहा ट्रक पाताल गंगा के पास अचानक अनियंत्रित होकर करीब तीन सौ मीटर गहरी खाई में जा गिरा। इसमें चालक धर्मेंद्र प्रकाश (47) पुत्र मेयर सिंह, निवासी कालागड़ ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।
Share