उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 111, मंगलवार को सर्वाधिक 14 मामले आए सामने

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 111, मंगलवार को सर्वाधिक 14 मामले आए सामने

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना का ख़ौफ़ लगातार बढ़ता ही जा रहा है। राज्य में संक्रमित मरीजों का आकड़ा सौ के पार हो गया है। कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ने से उत्तराखंड में हालात चिंताजनक होते जा रहे हैं। मंगलवार को प्रदेश में अब तक के सर्वाधिक 14 मामले सामने आए हैं। इन्हें मिलाकर अब प्रदेश में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 111 पहुंच गया है। वहीं, इनमें से अब तक 52 मरीज ठीक हो चुके हैं।

मंगलवार को लॉकडाउन 4.0 के पहले दिन प्रदेश में सुबह से शाम तक कोरोना के नए मामले आने का सिलसिला जारी रहा। दिनभर में कुल मिलाकर 14 नए मामले सामने आए, जिससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप जैसी स्थिति है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार मंगलवार को पौड़ी में दो, ऊधमसिंह नगर में तीन, नैनीताल में सात, बागेश्वर जनपद में दो लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने बताया कि पौड़ी जनपद के कोट्द्वार में नैनीडांडा ब्लाक निवासी 19 वर्षीय युवक में कोरोना संक्रमण मिला है। संक्रमित युवक दिल्ली से लौटा था। पौड़ी जनपद में गुरुग्राम से लौटे 25 वर्षीय युवक में भी कोरोना संक्रमण मिला है। संक्रमित युवक मूल रूप से टिहरी जनपद के कीर्तिनगर विकास खंड का रहने वाला है। श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में सैंपल जांच में इसकी पुष्टि हुई है।

वहीं, नैनीताल जनपद के सुयालबाड़ी में संक्रमित मरीज के संपर्क में आने से 22 और 14 वर्षीय युवकों में कोरोना की पुष्टि हुई है। वहीं, नैनीताल जनपद में ही मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में सैंपल जांच में दो महिलाओं, एक युवती और एक युवक और एक बच्चे में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। इनमें 50 और 31 वर्षीय महिला, 21 वर्षीय युवती, 19 वर्षीय युवक और 11 साल के बच्चे में संक्रमण पाया गया। ये सभी बाहरी राज्यों से वापस उत्तराखंड लौटे थे।

उधर, बागेश्वर जनपद में मुंबई से लौटे 35 वर्षीय और 20 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित पाए गए। जबकि ऊधमसिंह नगर जनपद के किच्छा में 19 वर्षीय युवती और 13 साल के युवक में कोरोना संक्रमित मिला है। जिले के बाजपुर में मुंबई से लौटे 41 वर्षीय व्यक्ति में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। अपर सचिव ने बताया कि सभी मरीजों की हालत सामान्य है। बता दें कि एक कोरोना पीड़ित महिला की मौत हो चुकी है, हालांकि मौत का कारण कोरोना नहीं बल्कि ब्रेन हेमरेज था।

मंगलवार को प्रदेश में एक ही दिन में 14 कोरोना पॉजिटिव मिलने से स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई है। संक्रमित मामलों ने प्रदेश में अब तक का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। प्रदेश में पहला कोरोना संक्रमित मामला 15 मार्च को आया था। इसके बाद से 16 मई को प्रदेश में सबसे अधिक नौ संक्रमित मामले मिले थे, लेकिन मंगलवार को सबसे ज्यादा 14 संक्रमित मामले मिले हैं।

Share