आईटीबीपी परिसर में पौधारोपण कर किया गया ‘वन महोत्सव’ का आयोजन

आईटीबीपी परिसर में पौधारोपण कर किया गया ‘वन महोत्सव’ का आयोजन

देहरादून। वन अनुसंधान संस्थान द्वारा शुक्रवार को केन्द्रीय विद्यालय, आईटीबीपी परिसर में पोधरोपण कर वन महोत्सव का आयोजन किया। इस वन महोत्सव में भारतीय वानिकी अनुसंधान एवं शिक्षा परिषद् के महानिदेशक, अरुण सिंह रावत ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित सभी प्रतिभागियों का आभार व्यक्त किया और कहा कि यह पर्व हमारे लिए बहुत उपयोगी है क्योंकि इस अवसर पर लगाए गए पौधों से इस पर्व को मनाने के साथ साथ हरियाली बढ़ाने में हम सभी का सहयोग रहता है।

उन्होंने केन्द्रीय विद्यालय में वानिकी से संबंधित कार्यो प्रशसा की तथा विद्यालय में औषधीय वाटिका को एक उत्कर्ष कार्य बताया। उन्होंने विद्यालय के प्रागण में रुद्राक्ष के पौधे का रोपण भी किया।

इस अवसर पर श्रीमती ऋचा मिश्रा, प्रभाग प्रमुख, विस्तार प्रभाग, श्रीमती आरती चौधरी, प्रभाग प्रमुख, वन संवर्धन एवं प्रबंधन प्रभाग ने भी पौध रोपण किया।

विद्यालय की ओर से संजय कुमार, प्रधानाचार्य ने भी पोध रोपण में भाग लिया। साथ वन अनुसंधान संस्थान के वैज्ञानिक एवं अधिकारियों ने भी पोध रोपण कार्यक्रम में भाग लिया।

इस अवसर पर विस्तार प्रभाग की टीम में शामिल, डा0 चरण सिंह, विजय कुमार, सहायक वन संवर्धक तथा वन संवर्धन प्रभाग के एस.के. थामस, सहायक वन संवर्धक आदि मौजूद रहे।

Share