गुजरात में हाईअलर्ट, पानी के रास्ते घुसपैठ कर सकते हैं आतंकी

गुजरात में हाईअलर्ट, पानी के रास्ते घुसपैठ कर सकते हैं आतंकी

अहमदाबाद। दक्षिण भारत के बाद अब पश्चिमी तट से भी पाकिस्तान की नापाक साजिश की खबर है। बताया जा रहा है कि गुजरात में कांडला बंदरगाह के पास पाकिस्तानी कमांडो और आतंकी घुसपैठ की फिराक में हैं। इससे पहले भारतीय नौसेना ने भी कच्छ के रास्ते पाकिस्तान की तरफ से आतंकी साजिश का अलर्ट जारी किया था। वहीं, श्रीलंका के रास्ते लश्कर-ए-तैयबा के कई आतंकियों की घुसपैठ को लेकर सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं। खुफिया इनपुट है कि कई लश्कर आतंकी लंका से होते हुए जलमार्ग से तमिलनाडु सीमा में घुसे हैं। कोयंबटूर में भी गुरुवार को राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (NIA) ने कई जगह छापेमारी की है।

गुजरात पुलिस के एक टॉप अधिकारी ने बताया है, ‘सुरक्षा एजेंसियों के लोग कांडला पोर्ट पहुंच चुके हैं और सुरक्षा के इंतजाम चाक-चौबंद किए जा रहे हैं। कोस्ट गार्ड, नेवी, मरीन पुलिस और स्थानीय पुलिस को स्थिति से अवगत करा दिया गया है। गुजरात के बंदरगाहों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।’ ऐसी रिपोर्ट्स हैं कि आतंकी छोटी नावों के जरिए कच्छ की खाड़ी और सर क्रीक के रास्ते गुजरात में दाखिल हो सकते हैं। अधिकारी ने बताया कि करीब 60 एसआरपी जवानों को चेकपॉइंट्स पर तैनात कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि चेक पॉइंट्स पर टायरकिलिंग बेल्ट भी लगा दिए गए हैं ताकि बैरिकेड पार करने की कोशिश पर गाड़ियों को रोका जा सके।

राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने तमिलनाडु के कोयबंटूर में छापेमारी शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि एनआईए 5 स्‍थानों की तलाशी ले रही है। इन जगहों से अ‍ब तक लैपटॉप, मोबाइल फोन, सिम कार्ड और पेन ड्राइव बरामद हुई। पुलिस ने बताया कि ये छापेमारी आतंकवादी संगठनों से संपर्क में रहने वाले संदिग्धों को लेकर की गई। यह कार्रवाई पिछले सप्ताह लश्कर के छह आतंकवादियों के पाकिस्तान से श्रीलंका होते हुए राज्य में प्रवेश करने की खुफिया सूचना मिलने पर जारी हाई अलर्ट के बाद की गई।

Share