केजरीवाल ने कहा- उन लोगों को वोट दें जिन्होंने काम किया है

केजरीवाल ने कहा- उन लोगों को वोट दें जिन्होंने काम किया है

नयी दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को दिल्लीवासियों से अपील की, कि उन लोगों को वोट दें जिन्होंने काम किया है न कि उनको जो ‘‘नफरत’’ और ‘‘जहर’’ फैला रहे हैं। दिल्ली में लोकसभा चुनाव के छठे चरण में आज रविवार को सातों सीटों पर मतदान जारी है। मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की कि वे उनलोगों के पक्ष में मतदान नहीं करें जो दिल्ली में काम रोक रहे हैं।

केजरीवाल ने हिंदी में ट्वीट कर कहा, ‘‘सुप्रभात दिल्ली,वोट डालने ज़रूर जाना। जिसने आपके काम किए उनको वोट देना। नफ़रत और ज़हर फैलाने वालों को और दिल्ली में काम रोकने वालों को वोट मत देना। आपका वोट देश बदल सकता है। दिल्ली में सुबह से ही मतदान केन्द्रों के बाहर लंबी कतारेंनजर आईं।

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित, केन्द्रीय मंत्री हर्षवर्धन के अलावा पहली बार राजनीति में कदम रख रहे पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर और मुक्केबाज विजेन्दर सिंह जैसे बड़े नाम यहां मैदान में हैं। मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ जो शाम छह बजे तक चलेगा।

दिल्ली में 1.43 करोड़ मतदाता हैं जिनमें 78,73,022 पुरुष और 64,42,762 महिलाएं एवं 669 थर्ड जेंडर शामिल हैं। दिल्ली में 18-19 साल के 2,54,723 मतदाता हैं। 40,532 दिव्यांग मतदाता हैं जिन्हें घर से मतदान केंद्र लाने और फिर घर तक छोड़ने की सुविधा मिलेगी।

Share