लखनऊ में आयोजित हुई वेब मीडिया एसोसिएशन की अहम बैठक

लखनऊ में आयोजित हुई वेब मीडिया एसोसिएशन की अहम बैठक

लखनऊ। राष्ट्रीय वेब मीडिया एसोसिएशन की उत्तर प्रदेश यूनिट की बैठक लखनऊ में सम्पन्न हुई, बैठक की अध्यक्षता डॉ0 चंद्रसेन वर्मा राष्ट्रीय संरक्षक द्वारा की गई, संचालन राष्ट्रीय महासचिव डॉ0 मो0 कामरान द्वारा किया गया, वेब मीडिया एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चन्द्रशेखर जोशी ने देहरादून से वीडियो कॉलिंग संदेश से लखनऊ में सम्पन्न हो रही बैठक पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उत्तर प्रदेश की नवगठित कार्यकारिणी को शुभकामनाएं दी।

चन्द्रशेखर जोशी ने अपने संदेश में कहा कि हमारे वर्ष 2005 से लगातार प्रयास से उत्तराखण्ड में “वेब मीडिया नियमावली” अस्तित्व में आई, उत्तराखंड सूचना विभाग के अधिकारियों ने इसके लिये सराहनीय कार्य किया, अब वेब मीडिया एसोसिएशन राज्यो में और पीआईबी में यह प्रयास कर रही है कि वेब मीडिया पत्रकारो को प्रेस मान्यता भी दी जाए।

वही दूसरी ओर लखनऊ में राष्ट्रीय महासचिव डॉ0 कामरान ने कहा कि  यूपी में वेब मीडिया एसोसिएशन उच्च स्तर से मांग करेगी कि उत्तर प्रदेश में ‘वेब नीति’ जल्द लागू हो लखनऊ में आयोजित बैठक में वक्ताओं द्वारा कहा गया कि यूपी के साथ-साथ देशभर में वेब मीडिया का प्रभाव व वेब न्यूज़ पोर्टल की संख्या तेजी से बढ़ रही है, जो मोबाइल के माध्यम से लाखों लोगों को होने वाली घटनाओं व समाचार से हर पल जोड़े रखती है।
उत्तर प्रदेश में वेब नीति- 2016 जो पूरी तरह निष्क्रिय पड़ी है। शासन से वार्ता करके नीति को प्रभावी ढंग से कैयान्वित किया जाए। इस आशय को लेकर आज यहां एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया।

वेब मीडिया एसोसिएशन (WMA) की उत्तर प़देश इकाई की लखनऊ में हुई इस बैठक में यूपी में गंभीर पत्रकारों द्वारा चलाए जा रहे, वेब न्यूज़ पोर्टल को एसोसिएशन का पूरा साथ मिले‌ इस पर भी व्यापक चर्चा हुई। आज की बैठक में तय हुआ कि वेब मीडिया एसोसिएशन से नए सदस्यों को जोड़ने का प्रदेशभर में जल्द चलाया जाएगा एक अभियान।

इस बैठक में WMA के मुख्य संरक्षक चन्द़सेन वर्मा, राष्ट़ीय महासचिव मो. कामरान, इन्द़ेश रसतोगी, राष्ट़ीय उपाध्यक्ष जेoपीo शुक्ल, WMA (U.P.) के अध्यक्ष राजेंद्र गौतम, उपाध्यक्ष शाश्वत तिवारी, श्रीधर अग्निहोत्री, अमिताभ त्रिवेेदी, काजिम जहीर, कोषाध्यक्ष सोनिका श्रीवास्तव एवं कार्यकारिणी सदस्य योगेश श्रीवास्तव उपस्थित रहे।

Share