संसद भवन की सुरक्षा में सेंध, चाकू लेकर प्रवेश करते हुए धरा गया युवक

संसद भवन की सुरक्षा में सेंध, चाकू लेकर प्रवेश करते हुए धरा गया युवक

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में स्थित भारत के सबसे विशेष स्थान संसद भवन की सुरक्षा में सेंध लगाने की कोशिश का बड़ा मामला सामने आया है। संसद परिसर में चाकू लेकर घुसने की कोशिश कर रहे एक संदिग्ध शख्स को सुरक्षाकर्मियों ने गिरफ्तार किया है। संदिग्ध शख्स के पास चाकू बरामद किया गया है।

परिसर में जाने की कोशिश कर रहे शख्स को सुरक्षा कर्मियों ने गेट नंबर पर पकड़ा। संदिग्ध व्यक्ति जेल में बंद रेप आरोपी डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम का समर्थक है। संसद की सुरक्षा सेंध लगाने की कोशिश कर रहे युवक को दिल्ली पुलिस संसद भवन थाने लेकर गई है और उससे पूछताछ की जा रही है।

20190902_115623

प्राप्त जानकारी के मुताबिक युवक का नाम सागर इंसां हैं, जो दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके में रहता है। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक आरोपी राम रहीम के समर्थन में नारे लगा रहा था। फिलहाल पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

युवक स्प्लेंडर बाइक से संसद भवन तक पहुंचा था। उसकी बाइक को भी बरामद कर लिया गया है। संसद में वह किसलिए आया था और परिसर के अंदर जाने का क्या उद्देश्य था, इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। फिलहाल सुरक्षाकर्मी हर पहलू से जांच में जुटे हैं।

Share