शिवसेना ने नेटफ्लिक्स के खिलाफ की शिकायत दर्ज, लगाया ये आरोप

शिवसेना ने नेटफ्लिक्स के खिलाफ की शिकायत दर्ज, लगाया ये आरोप

मुंबई। शिवसेना ने नेटफ्लिक्स पर गम्भीर आरोप लगाए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार हिन्‍दुओं और हिन्दू धर्म को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए शिवसेना के एक नेता ने वीडियो स्ट्रीमिंग साईट नेटफ्लिक्स के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत में कंपनी का लाइसेंस रद्द करने की मांग भी की गई है।

शिवसेना की आईटी सेल के सदस्‍य रमेश सोलंकी द्वारा एलटी मार्ग पुलिस स्‍टेशन में दी गई शिकायत में कहा गया है कि ‘सेक्रेड गेम्स’, ‘लैला’ और ‘घोल’ सहित स्टैंडअप कॉमेडियन हसन मिन्हाज के शो में हिन्दुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले संवादों का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही उन्होंने नेटफ्लिक्‍स पर दुनिया भर में हिन्दुओं के खिलाफ दुष्‍प्रचार करने का आरोप लगाया है।

सोलंकी ने अपनी शिकायत में कहा, “नेटफ्लिक्स इंडिया पर दिखाई जाने वाली लगभग सारी सीरिज वैश्विक स्तर पर भारत को बदनाम करने की मंशा दर्शाती हैं। यह प्लेटफॉर्म गहरी जमी हिन्दूफोबिया (हिन्दुओं को लेकर भय) के चलते देश की खराब छवि दिखा रहा है।”

सोलंकी ने आगे कहा, “मैं अधिकारियों से आग्रह करता हूं कि ऊपर बताई गई इन सारी सीरिज पर नजर डालें और नेटफ्लिक्स टीम को समन भेजने से लेकर उनका लाइसेंस रद्द करने तक जो भी जरूरी कदम लगे, वह उठाएं।”

बता दें कि मीडिया सर्विस प्रोवाइडर नेटफ्लिक्‍स एक अमेरिकन कंपनी है। पिछले कुछ सालों में यह भारत में मनोरंजन के क्षेत्र में काफी लो‍कप्रिय हुई है। कई वेब सीरीज के चलते नेटफ्लिक्‍स को अधिकांश लोग जानते हैं। हालांकि इसका विवादों से भी नाता रहा है।

Share