यमुना एक्सप्रेस वे पर भीषण हादसा, 29 लोगों की मौत, 20 जख्मी

यमुना एक्सप्रेस वे पर भीषण हादसा, 29 लोगों की मौत, 20 जख्मी

लखनऊ। उत्तरप्रदेश के यमुना एक्सप्रेसवे पर सोमवार तड़के साढ़े चार बजे बस अनियंत्रित होकर नाले में गिर गई। इसमें 29 यात्रियों की मौत हो गई। 20 से ज्यादा घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसा आगरा से 9 किमी दूर एत्मादपुर कस्बे के पास हुआ। मारे गए लोगों में 27 पुरुष और 2 लड़कियां शामिल हैं।

एसएसपी (आगरा) बबलू कुमार ने बताया कि यूपी रोडवेज की “जनरथ सेवा”बस लखनऊ से दिल्ली जा रही थी। बस में 50 से ज्यादा यात्री सवार थे। क्रेन की मदद से बस को नाले से निकाला और 29 लोगों के शव बरामद हुए। वहीं, डीएम आगरा एनजी रवि कुमार ने बस के तेज रफ्तार में होने और ड्राइवर को झपकी आने की वजह से हादसे की आशंका जताई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताया। उन्होंनेउपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह को मौके पर जाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि पीड़ितों की हर संभव मदद की जा रही है। वहीं, रोडवेज ने मृतकों के परिजन को 5 लाख रु. की सहायता देने की बात कही है।

योगी ने ट्रांसपोर्ट कमिश्नर और डिविजनल कमिश्नर को समिति गठित कर 24 घंटे के अंदर हादसे की जांच रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए। वहीं, भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त कीं। उन्होंने कहा, ‘मैं घायलों के लिए दुआ करता हूं कि वे जल्दी स्वस्थ हों।’

Share